गणतंत्र दिवस समारोह के लिए गाइडलाइन्स जारी, जानिए कार्यक्रम में कौन लोग हो सकेंगे शामिल
गणतंत्र दिवस समारोह के लिए गाइडलाइन्स जारी, जानिए कार्यक्रम में कौन लोग हो सकेंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सोमवार को नई गाइडलाइन्स जारी करते हुए कहा है कि 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके लोगों को ही शिरकत करने की अनुमति है और 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को कार्यक्रम में आने की इजाजत नहीं है। पुलिस ने यह भी कहा कि लोगों को राजपथ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने सहित कोरोना संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया है कि समारोह में शामिल होने के लिए आवश्यक है कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई गई हों। विजिटर्स से अनुरोध है कि वे अपना टीकाकरण प्रमाण पत्र साथ लेकर आएं। पुलिस ने कहा कि 15 वर्ष से कम आयु के बच्चों को गणतंत्र दिवस समारोह में आने की अनुमति नहीं है। बता दें कि कोरोना वैक्सीन अभियान गत वर्ष 16 जनवरी को शुरू किया गया था और इस माह से यह 15-18 वर्ष की आयु के किशोरों के लिए भी आरंभ कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने अपनी गाइडलाइन्स में कहा है कि विजिटर्स के बैठने के लिए खंड सुबह सात बजे खोल दिए जाएंगे और वे इसके हिसाब से पहुंचें। पुलिस ने कहा कि पार्किंग की जगह सीमित है, लिहाजा विजिटर्स को सलाह दी जाती है कि वे कार पूल करें या टैक्सी का उपयोग करें। पुलिस ने लोगों से वैध पहचान पत्र लाने और सुरक्षा जांच में सहयोग करने का भी अनुरोध किया है। पुलिस ने ट्वीट किया कि हर पार्किंग क्षेत्र में रिमोट नियंत्रित कार लॉक की चाबियों को जमा कराने का भी प्रबंध है।

राष्ट्रीय बालिका दिवस: प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के बाल पुरस्कार विजेता की उपलब्धियों की सराहना की

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से PM ने किया संवाद, कहा- अब आपकी जिम्मेदारी बढ़ गई

'जेल में हो सकती है मेरे अब्बू की हत्या..', पिता मुख़्तार अंसारी से मिलने के बाद बोला बेटा उमर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -