पूरी दिल्ली में लगे हुए थे 15 बम, केवल एक ही ढूंढ पाई पुलिस..
पूरी दिल्ली में लगे हुए थे 15 बम, केवल एक ही ढूंढ पाई पुलिस..
Share:

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम करने के साथ पुलिस अलर्ट होने का दावा कर रही है। लेकिन, उनके इन दावों की पोल खुद स्पेशल सेल की जांच में खुल गई है। स्पेशल सेल ने बीते हफ्ते 15 जिलों में एक-एक डमी IED (Improvised explosive device) रखी थी। इनमें से दिल्ली पुलिस सिर्फ एक डमी IED को ही खोज सकी।

14 जिलों की पुलिस एवं वहां मौजूद जनता को इसकी भनक तक नहीं लग पाई। इसे लेकर स्पेशल सेल ने तमाम 15 जिलों के DCP को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। बीते जुलाई महीने में स्पेशल सेल ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 30 डमी IED लगाए थे, जिनमें से सिर्फ 12 को ही पुलिस ढूंढ सकी थी। विगत 5 अगस्त को एक बार फिर सभी 15 जिलों में एक-एक डमी IED रखी गई थी। इनको सिनेमा हॉल, रेस्तरां, बाजार, मॉल आदि स्थानों पर रखा गया था। इस दौरान सिर्फ उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस ही यमुना विहार में रखे IED को खोज सकी।

स्पेशल सेल की ओर से इसे लेकर सभी जिला DCP को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सभी जिला DCP को निर्देश दिए हैं कि वह डमी IED को तलाशने वाले पुलिसकर्मी, गार्ड या आम नागरिक को सम्मानित करें।

सुप्रीम कोर्ट के जजों की आलोचना कर घिरे प्रशांत भूषण, बार काउंसिल ने जमकर लताड़ा

'विभाजन' में जान गंवाने वाले लाखों लोगों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- इतिहास का वो दुखद दौर…

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -