'जैश' के गिरफ्तार आतंकियों का देवबंद कनेक्शन आया सामने, चलाते थे 'जिहाद' व्हाट्सएप ग्रुप

Nov 21 2020 02:29 PM
'जैश' के गिरफ्तार आतंकियों का देवबंद कनेक्शन आया सामने, चलाते थे 'जिहाद' व्हाट्सएप ग्रुप

नई दिल्ली: दिल्ली से गिरफ्तार किए गए जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के दो आतंकियों का देवबंद (Deoband) से ताल्लुक सामने आया है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल द्वारा की गई पूछताछ में सामने आया है कि देवबंद से संबंधित कई लोग जैश ए मोहम्मद के दोनों आतंकियों के सम्पर्क में थे. अब इन मददगारों की खोजबीन करने के लिए स्पेशल सेल की टीम यूपी के देवबंद भेजी जाएगी. 

उल्लेखनीय है कि स्पेशल सेल ने 16 अक्टूबर को दिल्ली के सराय काले खां बस स्टेशन से जैश ए मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था. दोनों आतंकियो की शिनाख्त कश्मीर के रहने वाले अब्दुल लतीफ मीर और और मोहम्मद अशरफ के रूप में की गई थी. पुलिस ने आतंकियों के कब्ज़े से तलाशी में पिस्टल, कई विवादित साहित्य और गैर-कानूनी चीजें बरामद की थी. 

स्पेशल सेल द्वारा की गई पूछताछ में पता चला है कि दोनों आतंकी 'जिहाद' (Jihad) नाम के एक whatsapp group से जुड़े हुए थे. इस समूह में देवबंद, दिल्ली और तेलंगाना के लोग भी जुड़े हुए थे. गिरफ्तार किए गए आतंकियों से यह भी पता चला कि वे बहुत दिनों तक देवबंद में रुके थे. दोनों आतंकियों से हुए इस खुलासे के बाद पुलिस अब उनके मददगारों को दबोचने की तैयारियों में लगी हुईं है.

4 राशियां जो दिखावा करना करते है पसंद

लगातार दूसरे दिन भी बरकरार रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है दाम

आरबीआइ ने की पैनल से सिफारिश, देश के बैंकिंग ढांचे में होगा बड़ा बदलाव