शाहीनबाग़ प्रोटेस्ट में था PFI का हाथ, खाते में आए थे 100 करोड़
शाहीनबाग़ प्रोटेस्ट में था PFI का हाथ, खाते में आए थे 100 करोड़
Share:

नई दिल्ली: पुलिस ने शाहीन बाग़ मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) से संबंधित चार लोगों को जेल भेजा था। पुलिस के मुताबिक, इस विरोध प्रदर्शन में कई जगहों से पैसा आया है, इसका राज भी जल्द खुलेगा। इसको लेकर बैंकों के जानकारी ली जा रही है। PFI पर पुलिस को संदेह तो पहले से ही था, किन्तु पुलिस कुछ पुख्ता प्रमाणों की तलाश में थी। अभी पुलिस को इस मामले में क्या हाथ लगा है, इस बारे में पुलिस ही जानकारी देगी, किन्तु उन्होंने ये सपष्ट किया है कि PFI का शाहीन बाग से लिंक मिला है।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुए दंगे की जांच के दौरान स्पेशल सेल ने PFI के खातों में दिल्ली दंगों से पहले आए 100 करोड़ रुपए की फंडिंग का खुलासा किया है। इस पैसे का इस्तेमाल दंगा भड़काने में होना था। अब स्पेशल सेल उन खातों की जांच करना शुरू कर दिया है। जिन खातों से PFI के अकाउंट में फंड जमा करवाया गया था। वहीं, स्पेशल सेल द्वारा फंडिंग मामले की पड़ताल अब अंतिम चरण में पहुंच गई है।

स्पेशल सेल से संबंधित सूत्रों का कहना है कि बीते 5 महीने से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और ताहिर हुसैन के बैंक अकाउंट की जांच की जा रही है। जांच में दंगों से पहले पीएफआई के खाते में तक़रीबन 100 करोड़ रुपए की फंडिंग होने की सबूत हाथ लगे हैं।

महंगा होने जा रहा है ट्रेन का सफर ! जानें कौन-कौनसे चार्ज वसूलेगा रेलवे

आज फिर गिरा डीजल का भाव, जानिए नई कीमत

सोने के वायदा दाम में आया उछाल, चांदी में भी हुई बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -