शरजील इमाम और उमर खालिद ने भड़काई थी दिल्ली में हिंसा, चार्जशीट में बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में फरवरी में भड़की हिंसा की साजिश के आरोप में जवाहर लाल नेहरू विश्विद्यालय (JNU) के पूर्व छात्र उमर खालिद और शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने रविवार को आरोपपत्र दाखिल किया था. UAPA चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद और शरजील इमाम के खिलाफ के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं.

दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र में दावा किया गया है कि एंटी CAA प्रोटेस्ट और NRC के विरोध में शरजील इमाम ने 5-6 फरवरी को JNU के स्टूडेंट्स को लेकर एक ग्रुप बनाया था. इस ग्रुप का नाम MSJ यानी मुस्लिम स्टूडेंट ऑफ JNU रखा गया था. चार्जशीट में दावा किया गया है कि ग्रुप में 70 लोगों को जोड़ा गया था. इनमें अधिकतर JNU के छात्र थे. चार्जशीट में कहा गया है कि ये ग्रुप बनाया भले शरजील ने था, मगर इसके पीछे दिमाग उमर खालिद का ही था. 

आरोपपत्र में आरोप लगाया गया है कि इस ग्रुप में उकसाने वाली बातें लिखी जाती थीं. दिल्ली में बने प्रोटेस्ट साइट की पल पल की खबर और रणनीति तय की जाती थी. फिलहाल, इस ग्रुप के कई सदस्यों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पूछताछ कर चुकी है. उनके बयान रिकॉर्ड कर चुकी है जो चार्जशीट का हिस्सा है.

बंद हुआ लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन, बताई गई ये वजह

कांग्रेस नेता नवाब मालिक का बड़ा बयान, कहा- "पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक देश बनाती है..."

उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -