जफरुल इस्लाम पर केस दर्ज, भारत के खिलाफ की थी विवादित टिपण्णी

नई दिल्ली: कुवैत वाले आपत्तिजनक पोस्ट के लिए दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के विरुद्ध दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धारा 124A और 153Aके तहत केस दर्ज कर लिया है. दरअसल जफरुल इस्लाम ने बीते 28 अप्रैल को अपने फेसबुक पेज पर कुवैत को धन्यवाद देते हुए एक पोस्ट लिखा था.

जफरुल इस्लाम खान ने अपने पोस्ट में लिखा था कि मुसलमानों पर जो अत्याचार हो रहे हैं, यदि हिंदुस्तान के मुसलमान ने इसकी शिकायत अरब देशों से कर दी तो हिंदुस्तान में सैलाब आ जाएगा. जफरुल इस्लाम ने उत्तर-पूर्व की दिल्ली हिंसा के संदर्भ में भारतीय मुसलमानों के 'उत्पीड़न' पर ध्यान देने के लिए कुवैत का शुक्रिया अदा किया था. इसके अलावा जफरुल इस्लाम ने मीडिया के एक वर्ग पर उनके ट्वीट के मतलब को तोड़-मरोड़कर दिखाने का इल्जाम लगाया था.

हालांकि इसके बाद 1 मई को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख जफरुल इस्लाम खान ने अपने इस फेसबुक पोस्ट के लिए माफी भी मांग ली थी. किन्तु अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक शिकायत के आधार पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल इस मामले को लेकर जांच जारी है, जिसमे जफरुल से पूछताछ भी हो सकती है.

लॉकडाउन 3 : 17 मई तक इन पाबंदियों में गुजरेगा जीवन

RIL को एक साल में हुआ 40 हज़ार करोड़ का प्रॉफिट, फिर भी वेतन कटौती से बचाएगी 600 करोड़

Lockdown-3: कल देश को सम्बोधित कर सकते हैं पीएम मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -