CAA मामले में ओवैसी, खुर्शीद की जांंच जारी, बयानों पर मचा था बवाल
CAA मामले में ओवैसी, खुर्शीद की जांंच जारी, बयानों पर मचा था बवाल
Share:

दिल्ली हिंसा केस में दिल्ली पुलिस ने उच्च न्यायालय में अपना जवाब पेश कर दिया है. इसमें कहा गया है कि वारिस पठान, सलमान खुर्शीद, असदुद्दीन ओवैसी और अन्य नेताओं के दिए गए एंटी सीएए के बयान पर पड़ताल की जा रही है. वहीं इस केस की बीती सुनवाई में दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा, कपिल मिश्रा और अभय वर्मा को भड़काऊ भाषण देने के केस में क्लीन चिट देने की बात कही थी. पुलिस ने बताया था कि इन भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ कोई केस नहीं बनता.

कोरोना के चलते देश में हाहाकार, शुरू हुआ कम्युनिटी स्प्रेड - IMA

दिल्ली पुलिस ने बताया कि दिसंबर 2019 में उन्होंने एंटी सीएए प्रोटेस्ट के प्रारंभ के दौरान दस एफआईआर दर्ज किया था. साथ ही वो बार-बार प्रदर्शन करने वालों से अनुरोध कर रहे थे, कि उनके प्रदर्शन के कारण से रास्ते बंद हैं. जिससे कई लोगों को परेशानी हो रही हैं. लोग दिक्कत का सामना कर रहे है. कानून-व्यवस्था की परिस्थिति खराब हो रही है. किन्तु, प्रदर्शनकारियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. प्रदर्शन में महिलाओं और बच्चों को शील्ड (सुरक्षा कवच) की तरह आगे रख कर उपयोग में लाया  गया. जिससे पुलिस कोई कार्यवाही नही कर पाई.

ठेले पर पति का शव लादकर श्मशान पहुंची महिला, रिश्तेदार तक नहीं आए मदद करने...

22 फरवरी, 2020 को लगभग दस हजार प्रदर्शकारियों की भीड़ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे 66 फुट सडक पर आ कर विरोध करने लगी. ये सभी लोग एक ही समुदाय के थे, और यहां भी महिलाओं और बच्चों का दीवार की तरह उपयोग किया गया था. जब ये रास्ता ब्लॉक हो गया, तब लोगों को बहुत परेशानी होने लगीं. 23 फरवरी, 2020 को मौजपुर क्षेत्रों से कुछ लोग आए, और प्रदर्शनकारीयों से यहां से उठाने की गुजारिश करने लगे. इसे लेकर तब हिंसा हुई. 

केरल-असम में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन ? केंद्र ने दिया जवाब

खिलाड़ी में निकला कोरोना संक्रमण तो, ऐसा हुआ हाल

अपने चार नागरिकों की मौत से भारत में आक्रोश, पाक को लगाई कड़ी फटकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -