बड़ी खबर: दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को हिरासत में लिया

नई दिल्ली: महंगाई और बेरोजगारी और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस, संसद से लेकर राष्ट्रपति भवन तक विरोध प्रदर्शन करने में लगी हुई है। पार्टी के कई नेता इस विरोध मार्च में शामिल हैं। इस मार्च का नेतृत्व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं। आज कांग्रेस के तमाम नेता काले कपड़ों में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच, बिना अनुमति प्रदर्शन करने के चलते दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी सहित कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि, कांग्रेस कह तो रही है कि यह प्रदर्शन महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ है, लेकिन सियासी पंडितों का कहना है कि कांग्रेस के इस गुस्से के पीछे ED की कार्रवाई है, क्योंकि सत्येंद्र जैन, संजय राउत, पार्थ चटर्जी जैसे नेता भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं और अब कांग्रेस को डर है कि कहीं सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अरेस्ट न कर लिया जाए, इसलिए ये दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है।  

इसी क्रम में कांग्रेस के सभी नेता आज काले कपड़े पहनकर इन जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस का यह धरना संसद भवन तक पहुंच गया है। आज राहुल गांधी समेत कई नेता काले कपड़ों में सदन पहुंचे। कांग्रेस के इस प्रदर्शन में शामिल होने वाले तमाम नेता काले कपड़े पहने या बांह पर काली पट्टी बांधे दिखाई दे रहे हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी काले कुर्ते और काली पगड़ी पहने दिखे। 

'मीडिया से बातचीत करने के लिए मंत्रियों पर नहीं लगाई गई रोक': BJP

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, काले कपड़ों में संसद पहुंचे नेता

'तिरंगे से कभी प्रेम नहीं करने वाले सम्मान की बात कर रहे...', कमलनाथ ने BJP पर बोला जमकर हमला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -