तब्लीग़ी जमात मामला: 108 विदेशी जमातियों को दिल्ली क्राइम ब्रांच का नोटिस
तब्लीग़ी जमात मामला: 108 विदेशी जमातियों को दिल्ली क्राइम ब्रांच का नोटिस
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 108 विदेशी जमातियों को नोटिस जारी किया है. पुलिस के अनुसार, विभिन्न देशों से ये विदेशी जमाती निजामुद्दीन मरकज़ आए थे और फिर निजामुद्दीन से विभिन्न राज्यों में गए थे. अलग-अलग देशों से ये 108 विदेशी जमाती दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में आए थे और फिर दिल्ली से पश्चिम बंगाल गए थे.

ये 108 विदेशी जमातियों के खिलाफ भी दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया था, जिसके बाद इन्हे पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा रोक दिया गया था. सूत्रों के अनुसार, इन 108 विदेशी जमातियों पर पश्चिम बंगाल सरकार ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. देशभर के विभिन्न राज्यों में मौजूद विदेशी जमातियों पर भी दिल्ली पुलिस कानूनी कार्रवाई कर सकती है. दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होकर दूसरे प्रदेश लौटे विदेशी जमातियों पर भी यह कार्रवाई की जा सकती है.

दिल्ली पुलिस को गृह मंत्रालय का आदेश प्राप्त हुआ है. अब 108 विदेशी जमातियों को दिल्ली पुलिस ने नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया है. गृह मंत्रालय के माध्यम से दिल्ली पुलिस सभी राज्यों से जानकारी इकठ्ठा कर रही है कि अब तक किन-किन राज्यों द्वारा जमातियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है, कितने जमाती किन-किन राज्यों में मौजूद हैं?

जेफ़ बेजोस पर भड़के टेस्ला के एलन मस्क, कह दिया 'नकलची बिल्ली'

को-ऑपरेटिव बैंक की निगरानी से जुड़ा अध्यादेश राष्ट्रपति ने किया जारी

आज है विश्व एमएसएमई दिवस, जानें इवेंट से जुड़े रोचक तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -