नेपाल के रास्ते भारत में नकली नोट लाता था ये गिरोह, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश
नेपाल के रास्ते भारत में नकली नोट लाता था ये गिरोह, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. स्पेशल सेल ने नकली नोटों की सप्लाई करने वाले अंतर्राष्ट्रीय रैकेट का पर्दाफाश करते हुए असलम अंसारी नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. असलम के पास से दो-दो हजार के 275 नोट बरामद हुए हैं. यानी पुलिस ने असलम के पास से 5 लाख 50 हजार रुपये नकली नोट बरामद हुए हैं. 

असलम को ये नकली नोट पाकिस्तान से मिल रहे थे, जिसे वह भारत मे सप्लाई करने का काम कर रहा था. पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान से नकली नोटों की खेप बड़े पैमाने पर नेपाल के रास्ते भारत लाई जा रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, असलम अंसारी नेपाल का निवासी है. जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली एनसीआर, बिहार और भारत के अन्य क्षेत्रों में नकली भारतीय नोट सप्लाई की जा रही है. 

उपरोक्त सूचना मिलने के बाद, पुलिस दल कार्रवाई में लग गया और दिल्ली के बस टर्मिनल के आस-पास वाले पूरे इलाके में जाल बिछा दिया गया. रविवार दोपहर लगभग तीन बजे साउथ दिल्ली बस टर्मिनल के पास पुलिस ने असलम अंसारी को धर दबोचा. स्पेशल सेल ने कानून की उचित धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार व्यक्ति पिछले साल के दौरान भारत में एक करोड़ रुपए के नकली नोटों की सप्लाई कर चुका है. बरामद नकली नोट ऐसे हैं जिन्हें आंखों से पहचानना बेहद मुश्किल है.  

मारुति ने वाहन उद्योग के भविष्य पर कही यह बात

BSNL-MTNL का नहीं होगा मर्जर, सरकार ने किया फैसला

भारत सरकार के इस फैसले से हस्तशिल्प उद्योग को नुकसान, ट्रंप के दवाब में लिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -