दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, इन्वेस्टमेंट के नाम पर की करोड़ों की ठगी
दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, इन्वेस्टमेंट के नाम पर की करोड़ों की ठगी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के रोहिणी इलाके में पुलिस ने एक फर्जी कॉलसेंटर का पर्दाफाश किया है. दिल्ली पुलिस ने गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार, इस गिरोह ने पिछले 2 वर्षों में 250 से भी अधिक लोगों को ठगा है. गिरोह ने 250 लोगों में से 13 करोड़ से भी अधिक की ठगी की है.

दिल्ली पुलिस को पंजाब नेशनल बैंक के सेवानिवृत्त मैनेजर ने शिकायत दी थी की इन्वेस्टमेंट प्लान और इंश्योरेंस के फायदों का झांसा देकर उनके साथ 20 लाख रुपये ठग लिए गए हैं. सेवानिवृत्त बैंक मैनेजर ने अपनी शिकायत में बताया कि इंश्योरेंस रिन्यूअल कराने के नाम पर और फिर रिन्यूअल और मैच्यूरिटी के बाद दोगुना पैसा दिलाने के नाम पर पैसे ठगे गए हैं. दिल्ली पुलिस ने जब इस मामले की जांच आरंभ की तो पता चला कि यह गिरोह केवल, दिल्ली से ही लोगों को कॉल करके नही ठग रहा, बल्कि इस गिरोह के कॉल सेंटर अक्सर अपनी जगह बदलते रहते है. दिल्ली पुलिस ने जांच उस बैंक एकाउंट से प्रारंभ की जिस बैंक एकाउंट में सेवानिवृत्त बैंक मैनेजर ने पैसा डाला था. 

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें से कुछ, लोगों को फ़ोन करके लुभावने वादे करते थे वही इनमें 2 काल सेंटर के मालिक हैं और इंश्योरेंस कंपनी में कार्य कर चुके है और कुछ वे लोग है जिनकी सहायता से बैंक एकाउंट खोले गए थे, जिसमें यह गिरोह पैसा जमा करवाता था. 1 दर्जन से अधिक आरोपी अब भी फरार हैं. 

चरमराती अर्थव्यवस्था को लेकर एक्शन मोड में मोदी सरकार, उठाया बड़ा कदम

एयर इंडिया को इन हवाई अड्डों पर जारी रहेगी ईंधन की सप्लाई

Brexit: ब्रिटिश पीएम ने ब्रेक्जिट को लेकर किया यह दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -