राजधानी में महिला चोरों का आतंक, दिल्ली पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश
राजधानी में महिला चोरों का आतंक, दिल्ली पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पहली बार फेशियल रिकॉग्निशन एप (Facial Recognition App) का इस्तेमाल करके महिला चोर के एक गैंग का पर्दाफाश किया है. इस महिला चोर के गैंग को पकड़ने में दिल्ली पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी. गिरोह तक पहुंचने के लिए 3 किलोमीटर की दूरी तक GPS डेटा लेकर डोर-टू-डोर पहले महिलाओं के साथी ऑटो ड्राइवर प्रमोद पोद्दार को गिरफ्तार किया, फिर पुलिस इस गैंग तक पहुंची. 

महिला चोरों के निशाने पर बैंक के कस्टमर होते थे. बैंकों में जाकर ये ये उन लोगों को निशाना बनाती थी, जो मोटी रकम निकालकर बैंक से बाहर निकलते थे. इसी प्रकार 7 मार्च गरिमा कुमार नाम की एक लड़की बैंक से पैसे निकाल कर बैंक से निकली वैसे ही इस गैंग की दो महिला चोरों ने लड़की का पीछा करते हुए फोटो स्टेट की दुकान पर पहुंची उसी दौरान लड़की का बैग खोल कर पांच लाख रुपये निकाल कर बाहर खड़ी ऑटो में बैठ कर भाग निकली. यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई.

सुराग के नाम पर पुलिस के आस केवल ऑटो का नंबर था  ऑटो भी जिसके नाम से पंजीकृत था. वो अपना ऑटो बेच चुका था. फिर पुलिस ने 3 किलोमीटर के दायरे के GPS के माध्यम से ऑटो रिक्शा का डिटेल निकल कर डोर-टू-डोर जाकर ऑटो रिक्शा चालक को अरेस्ट किया. महिला चोरों ने ऑटो रिक्शा को 2000 की रोज के किराए पर ले रखा था. ये महिलाएं मानेसर से हरदिन आती थी.  पुलिस ने CCTV की तस्वीर को अपने सॉफ्टवेयर में अपलोड कर डोजियर में मौजूद रिकॉर्ड से मैच किया, जिसके बाद  पुलिस ने दो महिला अंजली और नरगिस को गिरफ्तार किया. जबकि इसकी सरगना गीता देवी अभी भी फरार है. 

प्रेमी जोड़े ने लगाई फांसी, युवती की मौत

खुद को हिन्दू बताकर मुस्लिम युवक ने रचाई शादी, फिर करने लगा हैवानियत

फेसबुक पर बनी फ्रेंड को फ्लैट पर बुलाया, फिर किया बलात्कार और ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -