फर्जी CBI अफसर बनकर करते थे ठगी, दिल्ली पुलिस ने किया गैंग का पर्दाफाश
फर्जी CBI अफसर बनकर करते थे ठगी, दिल्ली पुलिस ने किया गैंग का पर्दाफाश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो ऐशोआराम भरी जिंदगी जीने की चाहत में फ़िल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर नकली CBI अफसर बनकर लोगों को ठगते थे. ठगी करने के लिए गिरोह का सरगना कई दफा लोगों को सम्मोहित भी करता था.  दिल्ली पुलिस ने इनके कब्ज़े से तीन लक्जरी गाड़ियां भी बरामद की हैं.

इस गैंग के पकड़े जाने से दिल्ली में हुई 36 आपराधिक वारदातों का भी खुलासा हुआ है. दरअसल दक्षिणी दिल्ली के मैदानगड़ी थाने की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया जो लोगों के घरों में जाकर अपने आप को सीबीआई अफसर बताते और पुलिस की छापेमारी का डर दिखाते और घर मे मौजूद महिलाओं या बच्चों को सम्मोहित करके घर मे रखी ज्वैलरी और नकदी अपने साथ ले जाते थे. इनके निशाने पर अधिकतर वो घर होते थे जहां पति- पत्नी दोनों वर्किंग होते थे. 

गिरोह का सरगना लखविन्दर उर्फ शिवा है जो पंजाब का निवासी है. लखविन्दर ऐशोआराम की जिंदगी जीने और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अय्याशी करने के मकसद से लगातार इस तरह की घटनाओं को अपने दो साथी सोनू और सनी के साथ मिलकर अंजाम देता था. लॉकडाउन से पहले भी ये लोग कई वारदातों को अंजाम देकर गोवा भाग गए थे, जहां कसीनो में इन लोगों ने 7 लाख रुपए भी उड़ाए थे. पुलिस के अनुसार, वारदात को अंजाम देने के बाद ये लोग अधिकतर गुरुग्राम के नाइट क्लब में जाया करते थे.

फ्रैंकलिन टेंपलटन को लेकर उलझन बढ़ी, जानें क्या है वजह

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में चमक बरक़रार, लगातार दूसरी बार पहुंचा 500 अरब डॉलर के पार

सीएम योगी ने योगासन को लेकर बोली शानदार बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -