खुद को NRI बताकर महिलाओं से मिलता था पंकज, फिर इस तरह ठगी को देता था अंजाम
खुद को NRI बताकर महिलाओं से मिलता था पंकज, फिर इस तरह ठगी को देता था अंजाम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने तलाकशुदा महिलाओं को मेट्रोमोनियल साइट पर शिकार बनाकर ठगी करने वाले 2 शातिरों को धर दबोचा है. मास्टरमाइंड पहले महिलाओं से शादी की बात कहकर उन्हें अपने झांसे में लेता था, जिसके बाद वीजा दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी करता था. जांच में पता चला है कि आरोपी पंकज 50 महिलाओं को ठगी का शिकार बना चुका है.  

दिल्ली पुलिस ने  महिला की शिकायत पर शातिर ठग पुरुषोत्तम शर्मा उर्फ पंकज शर्मा और कुलदीप सिंह उर्फ बॉबी को एक अरेस्ट किया है. पुलिस ने जानकारी दी है कि पुरुषोत्तम शर्मा उर्फ पंकज खुद को NRI बताकर महिलाओं से मिलता था. दरअसल, दिल्ली के पश्चिम विहार की निवासी एक महिला ने 2 दिसंबर को दिल्ली के IGI हवाई अड्डे थाने में शिकायत दी थी. इसमें कहा था कि वह तलाकशुदा है. वह मेट्रीमोनियल साइट पर पंकज नाम के एक व्यक्ति के संपर्क में आई, पंकज ने शादी का ऑफर दिया.

पंकज ने कहा था कि वह वीजा दिलवाने का भी कार्य करता है, वह कई लोगों को विदेश पहुंचा चुका है. बाद में पंकज ने महिला को बताया कि पारिवारिक कारणों से वह महिला से शादी नहीं कर सकता, किन्तु महिला के लिए कनाडा में एक बेहतर रिश्ते की तलाश कर सकता है. विदेश भेजने और वीजा दिलवाने के नाम पर पंकज ने महिला से 22 लाख रुपए ठग लिए, मगर बाद में आनाकानी करने लगा. फिर पंकज ने अपने सहयोगी कुलदीप के माध्यम से फर्जी वीजा बनवाकर महिला को थमा दिया. लेकिन महिला को जब असलियत पता चली तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने FIR दर्ज कर छानबीन शुरू की और पंकज की लोकेशन ट्रेस कर अमृतसर पहुंची, वहां से पंकज को अरेस्ट कर लिया.

बर्थडे पर हुआ बार बालाओं का डांस, कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियाँ.. केस दर्ज

बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, अब दिनदहाड़े भाजपा नेता को मारी गोली

किराए पर रह रहे युवक का कमरे में मिला शव, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -