ट्रेन में चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया पेशेवर चोर, 6 बार पहले भी जा चुका है जेल

Sep 15 2019 05:28 PM
ट्रेन में चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया पेशेवर चोर, 6 बार पहले भी जा चुका है जेल

नई दिल्‍ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ट्रेन में चोरी और लूट की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। इन वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए आरपीएफ ने एक स्‍पेशल टीम गठित की है। इस टीम की सतर्कता के चलते एक ऐसे सनकी चोर को रंगे हाथों पकड़ा गया है, जो एक मुसाफिर का सामान ट्रेन कोच से चोरी करने के बाद भागने की फ़िराक़ में था। वह अपने मंसूबों में कामयाब हो पाता, इससे पहले RPF ने प्लेटफॉर्म पर ही इसको पकड़ लिया।

आरपीएफ के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि अपराध का ग्राफ लागातर बढ़ने के कारण स्पेशल टीम बनाई गई थी, जिसे हर समय प्लेटफॉर्म पर पेट्रोलिंग के साथ सीसीटीवी की मॉनिटरिंग करने के लिए कहा गया था। 13 सितम्बर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के SHO भूपेंद्र सिंह को अलर्ट सिपाही विश्राम लाल ने सूचना दी कि एक व्यक्ति सीसीटीवी में संदिग्ध लग रहा है। SHO भूपेंद्र सिंह ने सीसीटीवी स्‍टाफ को संदिग्‍ध युवक पर कड़ी नज़र रखने के निर्देश दिए।

सीसीटीवी कैमरों से इस व्यक्ति पर नज़र रख रहे आरपीएफ ने देखा कि जैसे ही प्लेटफॉर्म से ट्रेन जम्मू राजधानी निकली, उसी समय ये संदिग्ध शख्स बैग लेकर चलती ट्रेन से कूद पड़ा। उसके बाद आरपीएफ स्टाफ ने उसे रोक लिया। जब उससे बैग के बारे में सवाल किया गया तो वो ठीक से जवाब नहीं दे पाया। पूछताछ के दौरान उसने कबूला कि, उसने ये बैग ट्रेन के कोच से चुराया है ।उसके बाद चोरी हुए बैग के मालिक ने शिकायत दी और मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस रिकॉर्ड में ये आरोपी जिसका नाम अब्दुल कलाम है, 6 बार पहले भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। 

जब कमलनाथ सरकार ने नहीं सुनी बात, तो नेशनल प्लेयर ने शिवराज सिंह से की मुलाकात

उद्योग जगत ने वित्त मंत्री की घोषणा पर जताया सकारात्मक रूख

वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए किए कई बड़े ऐलान