दिल्ली हिंसा पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PFI के चेयरमैन और सचिव गिरफ्तार
दिल्ली हिंसा पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PFI के चेयरमैन और सचिव गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चेयरमैन और सचिव को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, चेयरमैन का नाम परवेज और सचिव का नाम मोहम्मद इलियास बताया गया है. आपको बता दें कि PFI पर शाहीन बाग में CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों और दिल्ली हिंसा में फंडिंग का इल्जाम है. बताया जा रहा है कि इलियास शिव विहार का निवासी है. इस मामले में दिल्ली पुलिस आज शाम साढ़े 4 बजे प्रेस वार्ता करेगी.

इससे पहले बुधवार शाम को उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में PFI की भूमिका की जांच में जुटी स्पेशल सेल को बड़ी जानकारी मिली है. इस मामले में गिरफ्तार हुए आरोपी दानिश से हुई पूछताछ में फंडिंग की पुख्ता जानकारी स्पेशल सेल को मिली है. स्पेशल सेल देश मे कई स्थानों पर हुए भड़काऊ भाषणों को गहनता से जांच रही है. उमर खालिद का अहमद नगर में दिए गए भाषण को लेकर वह भी जांच के घेरे में हैं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा अरेस्ट किए गए पीएफआई के संदिग्ध दानिश से पूछताछ में मालूम हुआ है कि ये संगठन न केवल विरोधी CAA विरोध प्रदर्शनों में शामिल था, बल्कि 23 से 25 फरवरी के बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगे भी वह संलिप्त था.  दानिश के सम्बन्ध में जानकारी मिली है कि वो शाहीन बाग में खाना और पैसे देता था. दंगों में भी उसने पैसा और लोग उपलब्ध कराए. हालांकि वह खुद दंगे में शामिल नहीं रहा. मिली जानकारी के अनुसार पीएफआई में काउंटर इंटेलीजेंस का काम जांच अफसरों को टारगेट बनाना है. 

उन्नाव केस : कुलदीप सिंह सेंगर के लिए बड़ा दिन, दिल्ली कोर्ट सुनाने वाली है सजा

सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, चांदी के दाम में हुआ इजाफा

सोने की कीमत फिर छु सकती है आसमान, जानिए कितना बढ़ सकते हैं दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -