नेपाली लड़कियों को फुसलाकर खाड़ी देशों में बेचता था, पुलिस ने दबोचा एक लाख का इनामी बदमाश
नेपाली लड़कियों को फुसलाकर खाड़ी देशों में बेचता था, पुलिस ने दबोचा एक लाख का इनामी बदमाश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नेपाली लड़कियों को नौकरी दिलवाने के नाम पर खाड़ी देशों में बेचने वाले, एक लाख के इनामी आरोपी लोपसंग लामा को गिरफ्तार कर लिए है. पुलिस को लोपसंग की तलाश 25 जुलाई 2018 से उस समय से थी, जब दिल्ली के मुनिरका इलाके से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने रेड मार कर एक कमरे में बंद 16 लड़कियों को बाहर निकाला था. उसी मामले में वसंत विहार थाने में मामला दर्ज कर पुलिस को लोपसंग लामा की तलाश में जुट गई थी, किन्तु उसके बाद से ही वो नेपाल भाग गया था. 

घर में घुसकर बार-बार संबंध बनाने के लिए कहता था पड़ोसी, लड़की ने किया हैरान कर देने वाला काम...

अक्टूबर में जब वह वापस दिल्ली आया और फिर से लड़कियों को नेपाल से दिल्ली लाकर फर्जी कागजातों के माध्यम से खाड़ी देशों में भेजने की तैयारी कर रहा था, किन्तु इसी बीच पुलिस को उसके आईएसबीटी के पास आने की जानकारी मिलीम जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया. हालांकि लोपसंग लामा पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा और बचने के लिए यमुना नदी में कूद पड़ा, ये सोच कर की पुलिस वालों को उसकी तरह तैरना नहीं आता होगा. लेकिन उसके पीछे कांस्टेबल मनोज त्यागी भी नदी में कूद पड़े और तैरकर आरोपी लोपसंग लामा को दबोच लिया. 

पत्नी को देवर संग रंगरेलिया मनाने के लिए मना करता था पति, दिया ऐसा सिला...

पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वे काफी समय से नेपाल से लड़कियों को खाड़ी देशों में बेचने का काम कर रहा है. इस काम मे उसके साथ और भी कई लोग शामिल हैं. अब तक वो लगभग  30 लड़कियो को खाड़ी देशों में पहुंचा चुका है. कुछ लड़कियां जब वापस भारत लौटी तो वे गर्भवती थीं. उसके बाद से ही स्पेशल सेल इसकी तलाश में लगी हुई थी. पुलिस की ओर से लोपसंग लामा पर एक लाख का ईनाम भी घोषित था. 

खबरें और भी:- 

 

दूल्हा लेकर आया बारात लेकिन दुल्हन ने कर दिया शादी से इंकार, वजह सुनकर खुश हो जाएंगे आप

महीनेभर 13 लोगों ने किया रेप और शरीर पर बना दिए अजीबोगरीब निशान...

बेटी के स्तन देखकर पिता ने कहा- 'उम्र के हिसाब से बहुत बड़े है' और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -