दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, 2 लाख का इनामी आतंकी गिरफ्तार

Jul 16 2019 11:31 AM
दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, 2 लाख का इनामी आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर जिले से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. इस आतंकी पर दिल्ली पुलिस ने 2 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था. गिरफ्तार आतंकी का नाम बशीर अहमद बताया जा रहा है. वर्ष 2007 में यह आतंकी दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार हुआ था, किन्तु निचली अदालत ने इसे बरी कर दिया था.

इसके बाद उच्च न्यायालय ने इसे सजा सुनाई थी. इसके बाद उसे जमानत मिल गई और जमानत मिलने के बाद से यह उच्च न्यायालय पेश नहीं हो रहा था. अदालत ने इस आतंकी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था. मंगलवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इसे श्रीनगर से हिरासत में ले लिया है. इसके 2 और साथियों को दिल्ली पुलिस ने इसी वर्ष हिरासत में लिया था जिनके नाम फ़ैयाज़ और मजीद बाबा है.  

दिल्ली पुलिस के अनुसार आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकी फ़ैयाज़ ,मजिद बाबा ओर बशीर अहमद को दिल्ली के निचली अदालत ने बरी कर दिया था. किन्तु बाद में उच्च न्यायालय ने तीनों को दोषी पाया था. दोषी करार दिए जाने के बाद तीनों गायब हो गए थे. जिसके बाद तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. मजिद को स्पेशल सेल ने इसी वर्ष गिरफ्तार किया था.

मनमोहन सिंह संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे है नाम

मैच के दौरान अचानक निर्वस्त्र होकर मैदान में दौड़ने लगा शख्स, सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा

हुआवेई करने जा रही है सैकड़ों अमेरिकी श्रमिकों की छंटनी