जामिया हिंसा मामले में एक और गिरफ़्तारी, स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन का सदस्य है 'आसिफ इक़बाल'

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जामिया नगर में दिसंबर 2019 को भड़की हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के छात्र आसिफ इकबाल तंहा को गिरफ्तार कर लिया है. आसिफ स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन का मेंबर भी है.  दंगों के आरोप में अरेस्ट किए गए आसिफ इकबाल उमर खालिद, शरजील इमाम, मीरन हैदर और सफूरा का बेहद ख़ास बताया जाता है.

आसिफ जामिया को-आर्डिनेशन कमेटी का मेंबर भी है. एंटी-CAA प्रोटेस्ट और दंगों में इसकी अहम भूमिका थी. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने सफूरा, मीरन हैदर को 124A/UAPA में अरेस्ट किया हुआ है. शरजील इमाम पर भी देशद्रोह में केस दर्ज है और उसे गिरफ्तार किया जा चुका है, फिलहाल शरजील असम पुलिस की हिरासत में है. उमर खालिद जिस पर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में राष्ट्र विरोधी नारे लगाने और अफजल गुरू के लिए कार्यक्रम करने का इल्जाम है और दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह की धारा में मामला दर्ज कर आरोपपत्र भी दाखिल कर दिया था, दिल्ली दंगों में भी आरोपी हैं.

हालांकि पुलिस ने अभी तक उमर ख़ालिद से इस संबंध में पूछताछ नहीं की है, किन्तु जल्द ही UAPA के तहत दर्ज मामले में पूछताछ हो सकती है और कारवाई भी हो सकती है.

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -