'गरीब परिवार से बच्चे खरीदते, निःसंतान लोगों को मोटी रकम लेकर बेच देते..', दिल्ली से 4 गिरफ्तार
'गरीब परिवार से बच्चे खरीदते, निःसंतान लोगों को मोटी रकम लेकर बेच देते..', दिल्ली से 4 गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुलिस ने चाइल्‍ड ट्रेफिकिंग करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है. वहीं, पुलिस ने जाल बिछाकर 4 आरोपियों को अरेस्ट किया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह गिरोह कई बच्चों की तस्करी में शामिल था. उन्होंने कहा कि गिरोह के सदस्य आर्थिक रूप से पिछड़े परिवार के बच्चों को खरीदते थे और संतान विहीन दंपती को मोटी रकम लेकर उन्हें बेच देते थे. पुलिस द्वारा की गई छानबीन करने पर आरोपी के मोबाइल फोन से नाबालिग बच्चों की तस्वीरें बरामद हुई हैं.

DCP नार्थ सागर सिंह कलसी ने मीडिया को बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि गिरोह का सदस्य एक बच्चे को बेचने के लिए आ रहा है. उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर छापेमारी की और मौके से 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही आरोपियों के पास से सात-आठ महीने के शिशु को बरामद कर लिया गया है. बता दें कि गत माह पहले दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कथित रूप से नवजात शिशुओं के किडनैप, तस्करी और जैविक माता-पिता या गरीब माता-पिता से पैसे के बदले में शिशुओं को खरीदने एवं गोद लेने वाले एक अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 6 महिलाओं को गिरफ्तार किया था, जबकि सरगना अब भी फरार चल रहा है.

वहीं, पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह गिरोह 50 से अधिक बच्चों की तस्करी में शामिल था. उन्होंने कहा कि गिरोह के सदस्य आर्थिक रूप से गरीब परिवार के बच्चों को खरीद कर संतान विहीन दंपतियों को मोटी रकम लेकर बेच देते थे.

राष्ट्रीय मतदाता दिवस आज, जानिए कब और क्यों हुई थी इस दिवस की शुरुआत

बंगलौर हवाई अड्डे ने कार्गो के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में अवैध शिकार रोकने के लिए कमांडो फोर्स तैनात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -