दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, दो संदिग्ध कश्मीरी आतंकी गिरफ्तार
दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, दो संदिग्ध कश्मीरी आतंकी गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी को दहलाने की बड़ी साजिश का भंडाफोड़ किया है। स्पेशल सेल ने सोमवार रात दो आतंकवादियों को अरेस्ट किया है। ये दोनों आतंकी, जैश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखते हैं और दिल्ली में बड़ी आतंकी गतिविधि को अंजाम देने की फिराक में थे। खुफिया इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात 10 बजे के लगभग दोनों आतंकियों को सरायकाले खां के मिलिनियम पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस को दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस मिले हैं।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना बताए गए हैं। दोनों जम्मू-कश्मीर (एक आतंकी बारामूला जबकि दूसरा कुपवाड़ा) के निवासी हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार, दोनों आतंकियों के राजधानी दिल्ली में भी काफी कनेक्शन हैं। इनके निशाने पर राष्ट्रीय राजधानी के अहम स्थल और VIP लोग थे। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है।

इससे पहले मई में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दक्षिण दिल्ली में धौला कुआं के समीप रिज रोड पर हुई मुठभेड़ के बाद इस्लानिम स्टेट ऑफ सीरिया एंड ईराक (ISIS) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था।। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के निवासी इस आतंकी के पास से विस्फोटक सामान- IED और हथियार बरामद हुआ था। इस आतंकी ने पूछताछ में खुलासा किया था कि भारत में बड़ा हमला करने की साजिश थी।

ब्रह्मपुत्र नदी पर सड़क पुल के लिए एलएंडटी ले लिए लगाई गई सबसे कम बोली

बांग्लादेशी किशोर ने जीता 2020 अंतर्राष्ट्रीय बाल शांति पुरस्कार

अमित शाह और प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर मीडिया को दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -