दिल्ली पुलिस ने अमेरिकी अधिकारी बनकर लोगों को ठगने वाले 19 अपराधियों को किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने अमेरिकी अधिकारी बनकर लोगों को ठगने वाले 19 अपराधियों को किया गिरफ्तार
Share:

दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सात महिलाओं सहित 19 लोगों को ट्रेजरी विभाग के अमेरिकी अधिकारियों का कथित रूप से प्रतिरूपण करने और मुफ्त अनुदान प्रदान करने के बहाने अमेरिकी नागरिकों को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी व्यक्ति दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक अवैध कॉल सेंटर के जरिए काम कर रहे थे। 

वही एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को कॉल सेंटर के बारे में एक ई-मेल के माध्यम से सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने छापेमारी की और आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। किराए के बेसमेंट में इस साल जनवरी से कॉल सेंटर चल रहा था। कथित तौर पर सोलह लोगों को अमेरिकी ट्रेजरी विभाग के अधिकारियों का प्रतिरूपण करके अमेरिका में ग्राहकों को कॉल करने में लगे पाया गया, जो चुनिंदा नागरिकों को मुफ्त अनुदान प्रदान करते हैं।

पुलिस ने कहा कि कथित व्यक्तियों की जांच करने पर पता चला कि वे पीड़ितों द्वारा दिए गए उपहार कार्डों को अवैध रूप से खरीद रहे थे और अमेरिकी नागरिकों को धोखा दे रहे थे। औसतन तीन अमेरिकी नागरिकों को हर दिन लगभग 50,000 रुपये से लेकर 75,000 रुपये तक ठगा जा रहा था। आगे की जांच चल रही है, पुलिस ने कहा कि 22 कंप्यूटर, 21 मोबाइल फोन, अन्य चीजों के अलावा, उनके कब्जे से बरामद किया गया।

बोस्निया के खुफिया प्रमुख को संदिग्ध डिप्लोमा आरोपों में किया गया गिरफ्तार

'अपना स्वीट्स' से हुई 85 लाख की धोखाधड़ी, सामने आया हैरान कर देने वाला सच

अपने ही बेटे की लाश लेने से परिजनों ने किया मना, वजह जानकर फटी रह जाएंगी आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -