जासूसी के आरोप में भारतीय वायुसेना का जवान गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप में फंसा था

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा (Crime Branch) ने जासूसी के आरोप में भारतीय वायुसेना के एक जवान को अरेस्ट किया है. आरोपी का नाम देवेंद्र शर्मा बताया गया है. दिल्ली पुलिस को इस पूरे काम में पाक की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ होने का शक है. आरोप है कि पहले IAF जवान देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसाकर उससे IAF से संबंधित संवेदनशील जानकारियां जुटाने का प्रयास किया गया है. पुलिस को आरोपी की पत्नी के बैंक खाते में कुछ संदिग्ध ट्रांसक्शन भी मिले हैं.

सूत्रों के अनुसार, आरोपी देवेंद्र शर्मा कानपुर का निवासी बताया जा रहा है. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अनुसार, आरोपी को हनी ट्रैप में फंसा कर वायु सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी जुटाने की कोशिश की गई है. पुलिस के अनुसार, देवेंद्र शर्मा से यह जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही थी कि कहां-कहां कितने रडार तैनात हैं? वायुसेना के सीनियर अफसरों के नाम और उनके एड्रेस भी हासिल करने की कोशिश की गई है. इस संबंध में खुफिया एजेंसी के इनपुट के बाद अपराध शाखा ने आरोपी देवेंद्र शर्मा को 6 मई को अरेस्ट कर लिया. 

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, देवेंद्र शर्मा को धौला कुआं से पकड़ा गया है. देवेंद्र शर्मा कानपुर का निवासी बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि एक महिला से सोशल मीडिया के माध्यम से उसकी दोस्ती हुई. इसके बाद महिला ने फोन पर अश्लील बातें कर देवेंद्र शर्मा को जाल में फंसा लिया और फिर उससे संवेदनशील जानकारियां जुटाने का प्रयास किया. जिस नंबर से उक्त महिला देवेंद्र शर्मा से बात करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का नंबर है.

बहन का अश्लील वीडियो बनाकर भाई को करता था ब्लैकमेल, प्लान बनाकर दी खौफनाक मौत

‘बंटी’ बनकर 3 बच्चों के अब्बा ने हिन्दू लड़की को फंसाया, कई बार किया बलात्कार, धर्मान्तरण कर निकाह का दबाव

3 महीने तक नाबालिग भतीजी का बलात्कार करता रहा चाचा, जब गर्भवती हुई तो खुला राज

 

 

Most Popular

- Sponsored Advert -