दिल्ली में किसानों का संसद तक मार्च कल, पुलिस सहित इंटेलिजेंस एजेंसियां अलर्ट पर

Jul 21 2021 01:10 PM
दिल्ली में किसानों का संसद तक मार्च कल, पुलिस सहित इंटेलिजेंस एजेंसियां अलर्ट पर

नई दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच किसान गुरुवार को संसद तक मार्च निकालने वाले हैं. किसान संगठनों ने इसका ऐलान किया है. इस मार्च के मद्देनज़र दिल्ली में सभी इंटेलिजेंस एजेंसियां अलर्ट पर हैं. इसी साल की शुरुआत में दिल्ली में किसानों के आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को जमकर हंगामा हुआ था. ऐसे में अब दिल्ली पुलिस भी सतर्क हो गई है. इंटेलिजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि 22 जुलाई को किसान संगठन बड़े स्तर पर आंदोलन कर सकते हैं, ऐसे में कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है. 

अलर्ट के अनुसार, आंदोलनकर्ता बड़ी तादाद में ट्रेन के माध्यम से दिल्ली आ सकते हैं. ऐसे में दिल्ली में भीड़ बढ़ सकती है, इसलिए दिल्ली पुलिस सहित अन्य एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है. एक अन्य अलर्ट में कहा गया है कि खालिस्तानी संगठन सिख फ़ॉर जस्टिस के जनरल काउंसिल गुरपुतवंत सिंह पन्नू ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो पोस्ट करते हुए 22 जुलाई को संसद पर बवाल बचाने के लिए भड़काया है. पन्नू ने अपने सन्देश में पंजाब के नौजवानों को दिल्ली कूच करने को कहा है. ऐसे में इस संदेश को देखते हुए भी दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं.

बता दें कि किसान संगठनों द्वारा 22 जुलाई को संसद तक मार्च करने का ऐलान किया गया है. ऐसे में बड़ी तादाद में किसानों द्वारा संसद का रुख किया जा सकता है, ये तब हो रहा है जब अभी संसद का मॉनसून सत्र जारी है. 

Pegasus मामले पर आज कांग्रेस का हल्ला बोल, देशभर में प्रेस वार्ता कर केंद्र को घेरने का प्लान

बसपा प्रमुख मायावती ने ईद की बधाई देते हुए कही ये बात

मध्य चीन में मूसलाधार बारिश बनी लोगों की जान की आफत, 12 की हुई मौत