सावन शिवरात्रि: मनोकामना पूर्ति के लिए मंदिरों में जुटे शिवभक्त
सावन शिवरात्रि: मनोकामना पूर्ति के लिए मंदिरों में जुटे शिवभक्त
Share:

नई दिल्ली : सावन का महीना चल रहा है और इस दौरान सभी शिवभक्त शिव मंदिर जा रहे हैं और शिव भगवान के दर्शन कर रहे हैं. शिव की महिमा अपरंपार हैं और इस समय हर तरफ केवल शिव भक्त नजर आ रहे हैं. सावन सोमवार का भी अपना ही ख़ास महत्व होता है और यह दिन सभी के लिए बहुत ख़ास होते हैं. आज सावन शिवरात्रि होने की वजह से सभी जगह के लोग शिव मंदिरों में दर्शन के लिए जा रहे हैं. दिल्ली के शिवभक्त इन दिनों दिल्ली में स्थित चन्देर विहार के शिव मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे हैं.

भगवान शिव को बिल्वपत्र चढ़ाने के दौरान इस ख़ास मंत्र का जाप करें

भीड़ की मात्रा काफी ज्यादा होने से भक्तों को बाहर से ही दर्शन के आदेश दिए जा रहे है. दिल्ली के हर शिव मंदिर में भीड़ की तादाद काफी ज्यादा है. दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित गौरी शंकर मंदिर में भी काफी तेजी से भीड़ बढ़ती जा रही है. हर सोमवार वहां भक्तों का मेला लग जाता है और हर व्यक्ति भोले बाबा के दर्शन के लिए आता है. इस समय भोले बाबा का पर्व चल रहा है और इस वजह से सभी भक्त उनके दर्शन के लिए और अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए मंदिर जा रहे हैं.

सावन का दूसरा सोमवार लेकर आया महासयोंग

गौरतलब हो कि सावन सोमवार में भक्तों की मनोकामनाए भोले बाबा जल्दी सुन लेते हैं और जो भी उनके दर्शन के लिए जाता है खाली हाथ नहीं आता है. हर शहर, हर गाँव में इस समय केवल भोले बाबा के जयकारे लग रहे हैं और लोग मंदिर में उन्हें जल अर्पित करने जा रहे हैं.

खबरें और भी

सावन में गलती से भी न करें इन चीजों का सेवन

जानिए सावन में क्यों की जाती हैं भगवान शिव की पूजा

Sawan 2018 : मनचाहे फल की प्राप्ति के लिए इन चीजों से खोले सोमवार व्रत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -