बढ़ते कोरोना से लोगों में दहशत, पहले से जमा करके रख रहे ऑक्सीजन सिलिंडर
बढ़ते कोरोना से लोगों में दहशत, पहले से जमा करके रख रहे ऑक्सीजन सिलिंडर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को भी संक्रमण के 13,500 नए केस सामने आए हैं. ऐसे में आम लोगों ने भी एहतियातन पहले से ही ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जमा करने शुरू कर दिए हैं, जिससे ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करने वालों के पास मांग बढ़ने लगी है. साउथ दिल्ली के ग्रीन पार्क में ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लायर आयुष्मान पवार का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र सिलेंडर की डिमांड बढ़ गई है.

लोगों जरूरत के अनुसार, ऑक्सीजन सिलेंडर, प्लस मीटर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदकर घर में ही सेटअप तैयार कर रहे हैं. बाजार में विभिन्न साइज के सिलेंडर उपलब्ध हैं. आयुष्मान के अनुसार, 6 लीटर के एल्युमिनियम सिलेंडर के भाव 6 हजार रुपये से शुरू है. सबसे अधिक डिमांड 10 लीटर के सिलेंडर की मांग है, जिसकी कीमत 7,780 है. जिन कोरोना मरीजों की हालत गंभीर होती है, वे 40 लीटर वाला ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जाते हैं, जिसकी कीमत 16 हजार रुपये है.

केवल सिलेंडर ही नहीं, बिजली सप्लाई से चलने वाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) की भी मांग है, जिसकी शुरुआती कीमत 30 हजार के लगभग है. पिछले कुछ सप्ताह में मांग अचानक से बढ़ गई है, जिसकी वजह से ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत होने लगी है. ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लायर लोगों को इस्तेमाल का प्रशिक्षण भी देते हैं. महरौली के रहने वाले रविन्द्र राणा ने भी अपनी बुजुर्ग मां के लिए घर में ही ऑक्सीजन सिलेंडर का प्रबंध कर रखा है.

ऑकलैंड और होबार्ट के बीच चलने वाली 23 वर्षों में पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान होगी तस्मानिया

660 अंक ऊपर चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी का रहा ये हाल

सीमेंस हेल्थकेयर ने विवेक कनाडे को प्रबंध निदेशक के रूप में किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -