आज कोर्ट में पेश होंगे 'निर्भया' के चारों गुनहगार, जारी हो सकता है डेथ वारंट
आज कोर्ट में पेश होंगे 'निर्भया' के चारों गुनहगार, जारी हो सकता है डेथ वारंट
Share:

नई दिल्ली: निर्भया समूहिक दुष्कर्म मामले के दोषियों को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले अदालत ने जेल प्रशासन से कहा था कि सभी दोषियों को एक साथ अदालत में पेश किया जाए। बता दें इन दोषियों में से एक अक्षय कुमार की याचिका पर  शीर्ष अदालत 17 दिसंबर को सुनवाई करेगी। इसकी याचिका पर तीन न्यायाधीशों की बेंच सुनवाई करेगी, जिसमें अक्षय ने मौत की सजा पर सवाल खड़े किए हैं।

ये चारों दोषी फांसी से बचने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि दोषी अक्षय कुमार की याचिका खारिज होने की स्थिति में दूसरा दोषी पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा। इसके बाद तीसरा दोषी याचिका लगाएगा और फिर चौथा। दोषियों की इसी चाल को देखते हुए अदालत ने चारों को एक साथ हाजिर होने का आदेश दिया है।  ये चारों अपराधी बचने की कितनी भी कोशिश कर लें, किन्तु तिहाड़ प्रशासन इन्हें सूली पर चढ़ाने की तैयारी पूरी कर चुका है। 

फांसी पर लटकाने के लिए जल्लाद का इंतजाम करने के लिए यूपी के जेल प्रशासन को भी तिहाड़ प्रशासन की तरफ से पत्र लिखा गया है। इससे पहले अदालत में सुनवाई के दौरान निर्भया की मां ने कहा था इनकी एक-एक कर दाखिल की जा रही याचिकाओं से काफी वक़्त बर्बाद हो रहा है। जिस पर अदालत ने कहा था कि सभी दोषियों का डेथ वारंट एक साथ जारी किया जाएगा। अदालत की ये बात सुनते ही निर्भया की मां फूट-फूटकर रोने लगी थी और फिर अदालत ने सभी आरोपियों को एक साथ पेश होने का आदेश दिया था।

लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कप: भारत का यह खिलाड़ी बना चैंपियन, तीसरे स्थान पर रहा अमेरिका

RBI गवर्नर ने बैंकों को किया सतर्क, कहा- अभी और बिगड़ेंगे आर्थिक हालात, तैयार रहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -