जैकलीन की जमानत पर कल आएगा फैसला, ED बोली- '7.14 करोड़ रुपये मौज-मस्ती में उड़ा दिए'
जैकलीन की जमानत पर कल आएगा फैसला, ED बोली- '7.14 करोड़ रुपये मौज-मस्ती में उड़ा दिए'
Share:

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसी अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस की ज़मानत याचिका पर आज यानी गुरुवार को सुनवाई की। जी हाँ, मिली खबर के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) और जैकलीन दोनों पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। जी हाँ और अब जैकलीन की ज़मानत पर अदालत कल फैसला सुना सकती है। आपको बता दें कि कोर्ट में ईडी ने जैकलीन की जमानत का कड़ा विरोध किया, हालाँकि इससे पहले कोर्ट ने जैकलीन को इस मामले में अंतरिम जमानत दी थी। जी दरअसल जैकलीन फर्नांडिस के वकील ने उनकी ओर से बहस करते हुए कोर्ट में कहा, “मैं अपने काम के सिलसिले में विदेश जाती रहती हूं, लेकिन बावजूद इसके मुझे विदेश जाने से रोका गया…मैं पिछले साल जनवरी में अपनी मां से मिलने जा रही थी, लेकिन मुझे जाने नहीं दिया गया। मैंने इसके लिए जांच एजेंसी को ईमेल किया था, लेकिन उसका भी जवाब नही दिया।'

'साजिद ने मेरा दुष्कर्म करने की योजना बनाई थी', मॉडल का चौकाने वाला खुलासा

इसी के साथ जैकलीन के वकील ने अदालत में कहा कि, 'इस मामले में जांच एजेंसी को सहयोग किया गया है।' इसी के साथ उन्होंने जैकलीन की ओर से दलील देते हुए कहा कि 'मैंने खुद इस मामले में सरेंडर किया, मुझे कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी। लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में सिर्फ मुझे परेशान किया है।' इसके अलावा वकील ने बताया कि इस मामले में ईडी ने जैकलीन के बयान को पांच बार रिकॉर्ड किया है। आगे उन्होंने कहा कि जैकलीन हर बार जांच में शामिल होने के लिए पहुंची हैं। इस दौरान जैकलीन के वकील ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि अगर कोई आरोपी जांच में सहयोग करता है तो उसके लिए संवेदना तो रखनी चाहिए। जैकलीन जांच से भाग नहीं रही हैं। फिर ईडी फ्लाइट रिस्क (देश छोड़कर भागने) की बात कैसे कह रही है।

ईडी ने क्या दलीलें दीं?- दूसरी तरफ ईडी के वकील ने जैकलीन की जमानत का विरोध किया। जी दरअसल ईडी ने कहा कि जांच में सहयोग करने का ये मतलब नही होता है कि आरोपी देश छोड़कर नहीं जा सकता है या फिर सबूतों से छेड़छाड़ नहीं कर सकता है। इस मामले की जांच एजेंसी ने बहुत गंभीरता से की है। इसके अलावा ईडी की ओर से दावा किया गया कि जैकलीन ने पूछताछ में हर सवाल का जवाब घूमा फिरा कर दिया है। जी दरअसल ईडी के वकील ने कहा हमने अपनी पूरी जिंदगी में 50 लाख रुपये एक साथ नहीं देखे, लेकिन जैकलीन ने 7.14 करोड़ रुपये सिर्फ अपने मौज मस्ती में उड़ा दिए।

Video: फिर ट्रोलर्स के निशाने पर जया बच्चन, कंगना ने कहा हेलो तो कर दिया इग्नोर

आगे एजेंसी ने कहा कि जैकलीन ने देश छोड़कर भागने के सारे हथकंडे अपनाए क्योंकि उसके पास पैसे की कोई कमी नहीं है। इसके अलावा इडी ने अपनी जिरह के दौरान कहा कि अभी इस मामले में जांच चल रही है। जब सबूतों से जैकलीन का सामना करवाया गया तब इन्होंने फैक्ट के बारे में बताया। दिसंबर 2021 में इन्होंने भागने की कोशिश की। ये एक विदेशी महिला हैं। इनका घर श्रीलंका में है। परिवार बहरीन रहता है। इनकी एक बहन ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं।

The Kerala Story को रोकने के लिए एक हो गए वामपंथी और कोंग्रेसी, और फिर...

49 की उम्र में दोबारा शादी करने जा रही ये एक्ट्रेस!, तस्वीर शेयर कर दिया हिंट

8 मंजिला पुश्तैनी घर में होगा रणबीर और आलिया की बेटी का ग्रैंड वेलकम, सज चुका है बेबी रूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -