होली पर दिल्ली में जमकर छलके जाम, 310 करोड़ रुपये की शराब गटक गए लोग !
होली पर दिल्ली में जमकर छलके जाम, 310 करोड़ रुपये की शराब गटक गए लोग !
Share:

नई दिल्ली: होली के पर्व पर देश की राजधानी दिल्ली में जबरदस्त माहौल देखने को मिला. कोरोना महामारी के संकट काल के बाद वाली इस होली में बाजार में अलग ही रौनक नज़र आई. बाजार में जबरदस्त भीड़ भी थी और जश्न का माहौल भी. इसी जश्न के माहौल में दिल्ली वालों ने जमकर शराब भी गटकी है. आंकड़े बताते हैं कि मार्च के अकेले एक सप्ताह में सरकार को 310 करोड़ रुपये की आय हुई है. वहीं, होली से 1 दिन पहले यानी 7 मार्च को राजधानी में लगभग 37 लाख शराब की बोतलें बिकी है. 

आंकड़े बताते हैं कि होली से एक दिन पहले मंगलवार (7 मार्च)) को दिल्ली सरकार को लगभग 83 करोड़ की आमदनी हुई है. इसी प्रकार 6 मार्च को दिल्ली में शराब की 26 लाख बोतलें बिकी हैं, जिससे सरकार को 59 करोड़ की आमदनी हुई. बताया गया है कि होली से 1 दिन पहले कमाई में करीब 3 गुना इजाफा दर्ज किया गया है. वैसे आमतौर पर दिल्ली में हर दिन 15 लाख शराब की बोतलों की बिक्री होती है. मगर होली पर चूँकि जश्न का माहौल रहा, ऐसे में शराब भी खूब पी गई. 

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली ने तो नए साल के अवसर पर भी शराब बिक्री का अलग ही रिकॉर्ड बनाया था. उस समय भी शराब के मामले में दिल्लीवाले बहुत आगे रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स में अधिकारियों के हवाले से बताया गया था कि दिल्ली में 24 से 31 दिसंबर तक यानी क्रिसमस ईव से लेकर न्यू ईयर ईव तक 218 करोड़ रुपये की 1.10 करोड़ शराब की बोतलें खरीदी गईं थी.

कबाड़ पर टैक्स लगाएगी हिमाचल की कांग्रेस सरकार, हर साल 1000 करोड़ कमाने पर नज़र !

मध्यप्रदेश के 11 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट, किसानों की आफत !

पुलवामा शहीदों के परिजनों से ये कैसा व्यव्हार ? न सीएम गहलोत मिल रहे और न गांधी परिवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -