दिल्ली: कोरोना पॉजिटिव सभी मरीजों की होगी जीनोम सिक्वेंसिंग, इस महीने तक मिलेगा फ्री राशन
दिल्ली: कोरोना पॉजिटिव सभी मरीजों की होगी जीनोम सिक्वेंसिंग, इस महीने तक मिलेगा फ्री राशन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के नए स्‍वरूप ओमिक्रॉन (Delhi Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है। जी दरअसल दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार अब कोरोना के सभी पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग (Genome Sequencing) करेगी। हाल ही में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejriwal) ने इस बारे में एलान किया है। आज यानी सोमवार को उन्होंने एक प्रेस कॉफ्रेंस की। प्रेस कॉफ्रेंस कर उन्होंने बताया कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं इसे देखते हुए सभी सक्रिय मामलों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा उन्‍होंने यह भी बताया कि होम आइसोलेशन की व्यवस्था और दुरूस्त की जाएगी।

CM केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि बूस्टर डोज़ की मंजूरी दी जाए। वहीं दूसरी तरफ मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से मास्‍क पहने रखने अपील की। आगे प्रेस कॉफ्रेंस में उन्होंने बताया कि दिल्‍ली में 99 फीसदी लोगों को पहली कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज लग चुकी है और 70 फीसदी लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। इसी के साथ उन्‍होंने बताया कि आज की कैबिनेट में दिल्ली में टीचर्स यूनिवर्सिटी बनाने का फ़ैसले को मंजूरी मिली है, हम न‌ई जेनरेशन के लिए टीचर तैयार करेंगे। आप सभी को बता दें कि इस दौरान सीएम केजरीवाल ने यह भी बताया कि 2022 में टीचर्स यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू हो जाएंगे। इस यूनिवर्सिटी में विश्व स्तर के टीचर तैयार करेंगे।

वहीं कैबिनेट में दूसरा फैसले के बारे में जानकारी देते हुए उन्‍होंने बताया कि 31 म‌ई 2022 तक लोगों को फ्री राशन मिलता रहेगा। आप सभी जानते ही होंगे कि इस समय दिल्ली में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आज यानी सोमवार को राजधानी में ओमिक्रॉन के 6 और नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद दिल्ली में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है।

किन महीनों में होता है संक्रमण का खतरा सबसे अधिक, एम्स एक्सपर्ट ने बताया

केजरीवाल की मोहल्ला क्लिनिक में प्रतिबंधित सिरप पीने से 16 बच्चे बीमार, 3 की मौत

केजरीवाल सरकार की 'सेप्टिक टैंक योजना' में करोड़ों की हेराफेरी।।।, RTI में खुली पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -