दिल्ली नर्सरी प्रवेश अपडेट: यहां जानिए प्रवेश प्रक्रिया
दिल्ली नर्सरी प्रवेश अपडेट: यहां जानिए प्रवेश प्रक्रिया
Share:

दिल्ली नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया 18 फरवरी को निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए शुरू हुई थी। दिल्ली सरकार द्वारा नर्सरी दाखिले शुरू करने की घोषणा के कुछ दिनों बाद, शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने नर्सरी, केजी और कक्षा 1 में प्रवेश के लिए न्यूनतम और अधिकतम स्तर पर 30 दिनों तक की आयु छूट को सूचित करते हुए एक परिपत्र जारी किया है।

शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने कहा, अधिकतम में स्कूलों के प्रमुखों के स्तर पर 30 दिनों तक की आयु छूट दी जा सकती है और साथ ही कक्षा नर्सरी और केजी/कक्षा 1 के लिए न्यूनतम आयु सीमा भी दी जा सकती है। दिल्ली में नर्सरी दाखिले के लिए उम्र में छूट के लिए आवेदन कैसे करें?: अभिभावक अपने वार्ड के संबंध में आयु में छूट की मांग करते हुए संबंधित स्कूल प्रिंसिपल/एचएएस को आवेदन लिख सकते हैं।

दिल्ली नर्सरी स्कूल प्रवेश 2021: आयु सीमा-नर्सरी प्रवेश के लिए, एक बच्चे को 31 मार्च, 2021 के रूप में चार साल के चाहिए। केजी के लिए ऊपरी आयु सीमा पांच वर्ष और कक्षा 1 के लिए छह वर्ष है।

दिल्ली नर्सरी स्कूल एडमिशन 2021: शेड्यूल- आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 4 मार्च है। पहली प्रवेश सूची और वेटिंग लिस्ट 20 मार्च को जारी की जाएगी। दूसरी सूची 25 मार्च को जारी की जाएगी। इसके अलावा यदि कोई शेष सूची होगी तो उसे 27 मार्च को अपलोड किया जाएगा। दिल्ली नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया 31 मार्च को समाप्त होगी।

सीबीएसई अपडेट: सीटीईटी ने जारी की उत्तर कुंजी, जानिए अन्य विवरण

केरल: 4 वर्षों में 1 लाख से अधिक लोगों ने हासिल की साक्षरता

तमिलनाडु की पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2020 के परिणाम हुए घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -