किसानों को मिली दिल्ली में प्रवेश की इजाजत, निरंकारी ग्राउंड में करेंगे प्रदर्शन

By Nikki Chouhan
Nov 27 2020 03:52 PM
किसानों को मिली दिल्ली में प्रवेश की इजाजत, निरंकारी ग्राउंड में करेंगे प्रदर्शन

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरुद्ध पंजाब से मार्च निकाल रहे कृषकों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति मिल गई है। शुक्रवार को हंगामे के पश्चात् पुलिस ने किसानों को दिल्ली के बुराड़ी में उपस्थित निरंकारी ग्राउंड में प्रदर्शन करने की अनुमति दी गई है। हालांकि, किसान इस दौरान दिल्ली के किसी तरफ क्षेत्र में नहीं जा सकेंगे। साथ-साथ इस दौरान पुलिस किसानों के साथ ही रहेगी।

शुक्रवार को सिंधु बॉर्डर पर कृषकों तथा पुलिस के मध्य खूब हंगामा हुआ। किसानों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसके पश्चात् पुलिस ने भी वाटर कैनन, आंसू गैस के गोले का उपयोग किया। किसान निरंतर दिल्ली में घुसने की मांग कर रहे थे तथा जंतर-मंतर या रामलीला मैदान जाने का आग्रह कर रहे थे। किसानों का कहना था कि उनके जत्थे में 5 लाख व्यक्ति हैं, ऐसे में वो बिना दिल्ली पहुंचे वापस नहीं जाएंगे। किसानों का आग्रह था कि वो नियमों का पालन करने के लिए तैयार हैं। मतलब अब निरंकारी ग्राउंड में भी मास्क तथा सामाजिक दुरी का पालन करते हुए किसान प्रदर्शन कर सकेंगे। 

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की तरफ से किसानों के लिए दिल्ली में अस्थाई जेल बनाने की तैयारी की जा रही थी। दिल्ली पुलिस ने राज्य सरकार ने नौ स्टेडियम में अस्थाई जेल बनाने की अनुमति मांगी थी। हालांकि, राज्य सरकार ने इसे ठुकरा दिया। दूसरी तरफ किसानों की तरफ से दिल्ली में प्रवेश की जिद की जा रही थी तथा किसी भी मार्ग से वो पीछे हटने को तैयार नहीं थे।

80 प्रतिशत लोग नहीं पहनते मास्क, सरकार बस बनाती है SOP: सुप्रीम कोर्ट

माराडोना के अंतिम संस्कार में उमड़ी लोगों की भारी मात्रा में भीड़

किसानों को समझाने की कोशिश में बोले पुलिस अधिकारी- मैं भी किसान का बेटा हूं