दिल्ली-NCR में जारी रहेगा शीतलहर का कहर, बूंदाबांदी के भी आसार
दिल्ली-NCR में जारी रहेगा शीतलहर का कहर, बूंदाबांदी के भी आसार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में चल रही शीत लहर के साथ ही पूरे उत्तर भारत में कोहरे और कड़ाके की ठंड का सितम जारी है। मौसम विभाग ने आगे आने वाले दिनों में बारिश और ओलावृष्टि की वजह से सर्दी का सितम और बढ़ने की उम्मीद जाहिर की है। भारत मौसम विभाग (IMD) के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने आर.के जैनामनी ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 2 से 6 जनवरी तक बूंदा-बांदी होगी। 

उन्होंने आगे बताया कि इसके साथ ही 4 से 5 जनवरी को दिल्ली, पश्चिमी यूपी, हरियाणा, पंजाब और पूर्वी राजस्थान में ओले भी गिरने की संभावना हैं। जैनामनी ने राजधानी में मौसम की जानकारी देते हुए बतायाकि दिल्ली में 3, 4, 5 जनवरी को बारिश होगी। 4-5 जनवरी तक तापमान 10-12 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच जाएगा।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार सुबह घना कोहरा छाए रहने से दृश्यता घटकर महज 50 मीटर रह गई और न्यूनतम तापमान भी 3.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जो कि इस मौसम का सबसे निम्न तापमान है। मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि लगातार तीसरे दिन शहर में शीतलहर जारी है।

बढ़त पर बंद हुआ बाजार, शीर्ष पर बने रहे ये स्टॉक

देश में और बढ़ेगा एथेनॉल का उत्पादन, मोदी सरकार ने 4500 करोड़ की योजना को दी मंजूरी

कोरोना के खिलाफ महाअभियान शुरू, 2 जनवरी को देशभर में होगा वैक्सीन का ड्राई रन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -