दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का हुआ शिलान्यास, अब मात्र 13 घंटे में पूरा होगा सफर
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का हुआ शिलान्यास, अब मात्र 13 घंटे में पूरा होगा सफर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-मुंबई के मध्य एक्सप्रेसवे निर्माण का शिलान्यास शुक्रवार को किया गया. कुल 90,000 करोड़ रुपये की लागत वाले इस प्रोजेक्ट के पूरा होने पर दिल्ली-मुंबई के बीच लगने वाला यात्रा समय 24 घंटे से कम होकर महज 13 घंटे रह जाएगा. केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और नितिन गडकरी ने इसके साथ कई और परियोजनाओं की आधारशीला रखी.

महिला दिवस पर महिलाओं को खुद की तरह हवा में उड़ने के लिए कह रही है यह एक्ट्रेस

दिल्ली और हरियाणा के मध्य 9,000 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले द्वारका एक्सप्रेसवे की भी आधारशीला शुक्रवार को रखी गई. साथ ही मंत्रियों ने 1,217 करोड़ रुपये की लागत से बनी जयपुर रिंगरोड का भी शुभारंभ किया. वित्त मंत्री जेटली ने इस दौरान आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में कहा है कि द्वारका एक्सप्रेसवे के एक बार पूरा हो जाने से पूरे इलाके में औद्योगिक विकास के नए अवसर उत्पन्न होंगे. यह एक्सप्रेसवे सर्वांगीण विकास करेगा.

2018-19 में रिकॉर्ड तोड़ेगा देश का वस्तु निर्यात स्तर

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा है कि गत पांच वर्षों में उनके मंत्रालय ने लगभग 15 लाख करोड़ रुपये से अधिक का काम किया है. गडकरी ने कहा है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा, जिसकी लम्बाई 1,320 किलोमीटर होगी. यह दोनों शहरों के बीच वर्तमान हालत में लगने वाले 24 घंटे के यात्रा समय को कम करते हुए मात्र 13 घंटे कर देगा. गडकरी ने कहा है कि इसका निर्माण तीन साल में पूर्ण हो जाएगा. इसके निर्माण के दौरान 50 मानव दिवस के लिए रोजगार पैदा होगा.

खबरें और भी:-

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 26 पैसे की कमजोरी

HONOR के इन फोन को खरीदने के लिए लगी कतार, मिल रहा छप्पड़फाड़ डिस्काउंट

सेंसेक्स की सुस्त शुरुआत, गंवाई चार दिन की बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -