देश के कई हिस्सों में कोरोना का कहर, दिल्ली-मुंबई से राहत की खबर
देश के कई हिस्सों में कोरोना का कहर, दिल्ली-मुंबई से राहत की खबर
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के केस हर दिन नए और डराने वाले रिकॉर्ड बना रहे हैं. तमाम कोशिशों के बाद भी प्रतिदिन नए मामले बढ़ रहे हैं. सोमवार को देश में नए कोरोना मामलों का आंकड़ा 50 हजार के पास जा पहुंचा. किन्तु राहत की खबरें आई देश के दो बड़े महानगरों दिल्ली और मुंबई से. यहां कोरोना के मामले कम हो रहे हैं.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहली बार कोरोना के कम मामलों ने राहत दी है. दो दिन के आंकड़ों को एक साथ देखें तो बदलाव स्पष्ट नज़र आएगा. 23 जून को दिल्ली में नए मामलों की संख्या 3947 थी. एक महीने से अधिक समय के बाद सोमवार यानी 27 जुलाई को नए मामलों की संख्या सिर्फ 613 रह गई .इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में आ रही हैं. एम्स के निदेशक भी कह चुके हैं कि दिल्ली में हो सकता है कि चरमसमय गुजर गया हो. एक और राहत की बात ये है कि दिल्ली में रिकवरी रेट देश में सबसे शानदार 88.68 प्रतिशत हो चुका है और सक्रीय मामलों की संख्या 10,994 रह गई है.

कोरोना नियंत्रण में आने के संकेत के बाद दिल्ली सरकार ने स्पेशल ऑर्डर जारी करके हॉकर्स और रेहड़ी-पटरी वालों को भी काम करने की अनुमति दे दी है. हालांकि वीकली बाजारों पर अभी रोक रहेगी.

अब सीधे एक्सचेंज से कर सकेंगे शेयर की खरीद-बिक्री, SEBI कर रहा बड़ी तैयारी

सोने की कीमतों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, चांदी के भाव में भी उछाल

कोरोना काल में चरमराती अर्थव्यवस्था पर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -