दिल्ली: मोहल्ला क्लिनिक के एक और डॉक्टर को हुआ कोरोना, 15 दिन के लिए क्वारंटाइन में भेजा
दिल्ली: मोहल्ला क्लिनिक के एक और डॉक्टर को हुआ कोरोना, 15 दिन के लिए क्वारंटाइन में भेजा
Share:

नई दिल्ली: दिल्‍ली में एक और मोहल्‍ला क्‍लीनिक के चिकित्सक में कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि हुई है. जानकारी के अनुसार डॉक्टर उत्तर पूर्वी के बाबरपुर इलाके में मोहल्ला क्लीनिक का संचालन करता था. डॉक्टर की रिपोर्ट आने के बाद जानकारी के अनुसार 12 से 20 मार्च के बीच क्लीनिक आए मरीजों को अगले 15 दिनों के लिए होम क्वारंटीन होने के निर्देश दिए  गए है.

क्लिनिक के बाहर एक नोटिस चस्पा किया गया है जिसमें उन मरीजों से क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है जो 12 से 20 मार्च के बीच क्लिनिक गए थे.  इससे पहले दिल्ली के एक मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद लगभग 800 लोगों को क्वारनटीन में जाने को कहा गया था. दरअसल, सऊदी से लौटी एक महिला ने मोहल्ला क्लीनिक में जाकर अपना उपचार करवाया था. इस महिला के उपचार के दौरान मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित हो गए. जिसके बाद डॉक्टर की पत्नी और बेटी को भी कोरोना संक्रमित पाया गया.

जिसके बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने पूरे मामले की जानकारी दी . उन्होंने बताया कि सऊदी अरब से लौटी शमा नाम की महिला ने अपना उपचार मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर गोपाल झा से करवाया था. महिला 12 मार्च को भारत पहुंची थीं. महिला के संपर्क में आने से डॉक्टर के परिवार सहित 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. जिसके बाद उस इलाके के और डॉक्टर के संपर्क में आने वाले 800 लोगों को क्वारनटीन में रखने का निर्णय लिया गया है.

कोरोना: सोने के दामों में लगने वाली है आग, जानिए कितने बढ़ जाएंगे भाव

लॉक डाउन के बीच संभला बाजार, सेंसेक्स में 800 अंकों की बढ़त

केरल : राज्य में कोरोना से एक और मौत, देशभर में इतने लोगों ने गवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -