केजरीवाल के मंत्री का विवादित बयान, कहा- अगर राम-कृष्ण तुम्हारे पूर्वज हैं तो....

केजरीवाल के मंत्री का विवादित बयान, कहा- अगर राम-कृष्ण तुम्हारे पूर्वज हैं तो....

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल की सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने विवादित ट्वीट किया है. गौतम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि राम-कृष्ण तुम्हारे पूर्वज हैं तो इन्हें पढ़ाया क्यों नहीं जाता है. पूर्वजों का इतिहास होता है, उनको प्रमाणिकता की आवश्यकता नहीं होती. हालांकि, मीडिया में खबर आने के बाद मंत्री ने अपने ट्वीट को हटा दिया.

गौतम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि, ''अगर यह बात प्रमाणित है कि राम और कृष्ण तुम्हारे पूर्वज है तो इतिहास में इनको पढ़ाया क्यों नहीं जाता. पूर्वजों को कोई इतिहास होता है जबकि इनका कोई प्रमाणिक इतिहास नहीं है. यह पौराणिक कथाएं हैं, ऐतिहासिक नहीं. जबकि पेरियार जी का दृष्टिकोण प्रमाणिकता और तार्किकता के आधार पर था.''

हालांकि केजरीवाल सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने शुक्रवार सुबह को ही अपना ये ट्वीट डिलीट कर दिया. एक ओर जहां AAP अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जनता के बीच में अपनी अच्छी छवि बनाए रखने का प्रयास कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर उनके मंत्री का ऐसा बयान पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है. आपको बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण, एससी / एसटी, सहकारी, गुरुद्वारा चुनाव मंत्रालय का दारोमदार संभल रहे राजेंद्र गौतम दिल्ली की सीमापुरी विधानसभा से आम आदमी पार्टी के MLA हैं.  

कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने रचाई शादी, पार्टी के ही MLA के साथ लिए सात फेरे

विधानसभा चुनाव रेस से बाहर सरयू राय, मुख्‍यमंत्री का गढ़ बचाने पहुंचे किशोर

अमेरिका ने भी मानी गाय की महिमा, किराना स्टोर पर बिक रहे गोबर के कंडे