169 दिन बाद आज चली दिल्ली मेट्रो, डीएमआरसी ने जारी की गाइडलाइन
169 दिन बाद आज चली दिल्ली मेट्रो, डीएमआरसी ने जारी की गाइडलाइन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना काल की वजह से 169 दिनों से बंद दिल्ली मेट्रो फिर से पटरी पर वापस आ चुकी है. आज यानी सोमवार सात सितंबर की सुबह दिल्ली में एक बार फिर से मेट्रो सेवा की शुरुआत हो चुकी है. वैसे अब तक यह शुरुआत केवल येलो लाइन (समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर) पर होने की खबर है. जी दरअसल आज सुबह 7 बजे हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली के लिए मेट्रो रवाना हो गई है. आपको बता दें कि आज से 49 किलोमीटर के येलो लाइन पर मेट्रो रेल चलाई जा रही है.

वहीं इस रूट पर कुल 37 स्टेशन हैं, जिसमें 20 स्टेशन अंडरग्राउंड है, जबकि 17 एलवेटिड यानी की ऊंचाई पर है. इसके अलावा इस रूट पर मेट्रो रेल सुबह सात से ग्यारह बजे तक और शाम को चार से आठ बजे तक के लिए ऑपरेशनल होने की खबरें हैं. इसका मतलब है कुल 4 घंटे सुबह और 4 घंटे शाम. वैसे इसी के पांच दिनों के बाद यानी 12 सितंबर से बाकी रूट पर भी सभी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर मेट्रो सेवा ऑपरेशनल कर दी जाएगी.

मेट्रो स्टेशन पर सुव्यवस्था और सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए केवल एक या दो एंट्री और एग्जिट गेट ही खोलने के बारे में खबरें सामने आईं हैं. इसके अलावा मेट्रो में यात्रा को लेकर डीएमआरसी ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है. यह कहा गया है कि बेवजह मेट्रो में यात्रा ना करें. वहीं यात्रा करते हुए आपस में बात नहीं करने को भी कहा गया है.

सीएम केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ शुरू किया महाअभियान, जनता से की ये अपील

6 माह बाद फिर पटरियों पर दौड़ने के लिए तैयार है दिल्ली मेट्रो, रहेंगे ये नियम

अब SC/ST के इन स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी फीस में नहीं मिलेगी छूट, ये है सरकार की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -