DMRC 12 अगस्त से प्रायोगिक आधार पर चलाएगी फीडर ई-बसें
DMRC 12 अगस्त से प्रायोगिक आधार पर चलाएगी फीडर ई-बसें
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो नेटवर्क के साथ कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी), फीडर इलेक्ट्रिक बसें 12 अगस्त से शहर में परीक्षण के आधार पर शुरू होंगी, डीएमआरसी ने एक बयान में कहा। विवरण के अनुसार, यह अक्टूबर के अंत तक चरणबद्ध तरीके से 100 फीडर ई-बसों को पेश करेगी, ताकि जनता को 10 मार्गों को कवर करने वाले 14 मेट्रो स्टेशनों से अंतिम मील तक आने-जाने का बेहतर अनुभव प्रदान किया जा सके।

वही मामले पर DMRC के आधिकारिक बयान में कहा गया है: "दिल्ली में पहली बार फीडर इलेक्ट्रिक बसें इस गुरुवार से ट्रायल के आधार पर दिल्ली मेट्रो द्वारा पेश की जा रही हैं, जिसके तहत 25 लो-फ्लोर ई-बसें (24-सीटर बसें) होंगी। दो रूटों पर चलेंगे।" केवल दिल्ली मेट्रो के यात्री जिनके पास दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड या मेट्रो डीटीसी स्मार्ट कार्ड है, उन्हें इन ई-बसों की सेवाओं का लाभ उठाने की अनुमति होगी। यात्री कैशलेस यात्रा के भुगतान के लिए स्मार्ट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि ये बसें पूरी तरह से संपर्क रहित तरीके से चलेंगी और इनमें कंडक्टर नहीं होगा। 

इसके साथ ही अधिकारियों ने कहा कि प्रवेश और निकास मेट्रो स्मार्ट कार्ड का उपयोग करके बस में टर्नस्टाइल के माध्यम से होगा। मेट्रो स्टेशनों पर जाने वाली बसों के लिए सभी स्टॉपेज पर प्रवेश की अनुमति होगी, लेकिन यात्रियों को केवल मेट्रो स्टेशनों पर उतरने की अनुमति होगी।

अब्दुल कलाम के गुरु माने जाते हैं विक्रम साराभाई, मात्र 1 रुपए वेतन पर ISRO में किया था काम

आज है विनायक चतुर्थी, जानिए पंचांग

आज का राशिफल: इन राशिवालों के लिए खुशियां लाया है आज का दिन, होने वाला है कुछ बहुत खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -