दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर, आज सामान्य रहेंगी मेट्रो सेवाएं
दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर, आज सामान्य रहेंगी मेट्रो सेवाएं
Share:

नई दिल्ली : जाट आंदोलन के चलते आज मेट्रो सेवाओं के बाधित होने की खबर से चिंतित दिल्लीवासियों के लिए यह राहत भरी खबर है कि आज सोमवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) द्वारा संचालित  मेट्रो सेवाएं सोमवार कोसामान्य रहेंगी. बता दें कि पहले जाट आंदोलन को देखते हुए दिल्ली की सीमा के बाहर मेट्रो ना चलाने का आदेश दिया गया था.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने घोषणा कर स्पष्ट किया कि उसकी सेवाएं बाकी दिनों की तरह चलती रहेंगी और दिल्ली सीमा पर ट्रेनों को रद्द नहीं किया जाएगा. साथ ही सेंट्रल दिल्ली के नौ स्टेशनों को बंद रखने का फैसला भी वापस ले लिया गया है.

गौरतलब है कि जाटों के दिल्ली में घुसने की चेतावनी को दृष्टिगत रखते हुए दिल्ली पुलिस ने मेट्रो को दिल्ली के बाहर सभी सेवाएं स्थगित करने को कहा था. वैशाली लाइन पर आनंद विहार, नोएडा लाइन पर न्यू अशोक नगर, गुड़गांव लाइन पर गुरुद्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन और फरीदाबाद लाइन पर बदरपुर मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो सेवाएं रद्द करने का ऐलान किया गया था.

स्मरण रहे कि रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और जाट आंदोलनकारी नेताओं के बीच बैठक के बाद इस आंदोलन को 15 दिनों के लिए टालने पर सहमति बन जाने के कारण आंदोलनकारियों का दिल्ली कुछ का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया.बता दें कि जाट आंदोलनकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण की मांग के साथ ही गत वर्ष के आंदोलन में जेल गए लोगों की रिहाई,आंदोलन में मारे गए लोगों के परिवारों को मुआवजा और रोजगार देने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

जाट आंदोलन पर स्टॉप, लोग शांति और सौहार्द बनाए रखें - मनोहर लाल खट्टर

सरकार से बातचीत के बाद जाट आंदोलन टला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -