6 माह बाद फिर पटरियों पर दौड़ने के लिए तैयार है दिल्ली मेट्रो, रहेंगे ये नियम
6 माह बाद फिर पटरियों पर दौड़ने के लिए तैयार है दिल्ली मेट्रो, रहेंगे ये नियम
Share:

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन लागू किए जाने के साथ ही देश की राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो ट्रेन के पहिए भी थम गए थे. अब तक़रीबन छह महीने बाद दिल्ली मेट्रो एक बार फिर पटरी पर लौटने और दौड़ लगाने के लिए तैयार है. दिल्ली मेट्रो का संचालन 7 सितंबर को छतरपुर- समयपुर बादली रूट पर आरंभ होगा.

मेट्रो का परिचालन आरंभ होने से पहले दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पहुंचकर तैयारियों की जानकारी ली . राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर तैयारियों की समीक्षा करने के बाद दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

गहलोत ने आगे कहा कि मेट्रो का परिचालन आरंभ करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गई सभी दिशानिर्देश का पालन किया जाएगा. स्टेशन के बाहर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. यात्रियों का लगेज भी सैनिटाइज किया जाएगा. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि मेट्रो में यात्रा करने के लिए यात्री टोकन का इस्तेमाल नहीं करेंगे. मेट्रो कार्ड भी ऑनलाइन ही रिचार्ज किया जाएगा. गहलोत ने आगे कहा कि जो लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे, उनपर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट (DDMA) के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

आज पेट्रोल-डीज़ल के भाव में कोई बदलाव नहीं, जानिए क्या हैं रेट

20 हज़ार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है BSNL, ये है वजह

चंद मिनटों में बन जाएगा PAN Card, बस अपनाएं ये आसान तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -