केंद्र सरकार दिल्ली में रह रहे छात्रों और बुजुर्गों को देने जा रही है ये सौगात

नई दिल्लीः दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरूआत में होने जा रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार तमाम तरह के राहत भरे ऐलान कर रही है। केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार महिलाओं को मेट्रो में मुफ्त यात्रा का ऐलान पहले ही कर चुकी है। अब केंद्र सरकार छात्रों और बुजुर्गों को किराए में छूट देने की तैयारी में लगी है। केंद्रीय मंत्री शहरी मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सरकार इस बारे में जल्द घोषणा करने वाली है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने एक बयान में कहा कि अन्य श्रेणियों के यात्रियों को भी सुविधा दी जाएगी, मगर यह फैसला जरूरत के हिसाब से होगा। वर्तमान में दिल्ली मेट्रो में किसी भी श्रेणी में छूट नहीं दी जाती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'हम छात्रों व वरिष्ठ नागरिकों को सुविधा देने के लिए तकनीक आधार समाधान के साथ तैयार हैं। केंद्र सरकार इसे सही से लागू करेगी।' इसी साल जून में अरविंद केजरीवाल सरकार राजधानी दिल्ली में मेट्रो व बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की घोषणा की थी।

पुरी ने कहा कि वह महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन यह जरूरत के हिसाब से होना चाहिए। पुरी ने कहा कि हमारी योजना अधिकतर छात्राओं और महिला वरिष्ठ नागरिकों को कवर करेगी। इससे सुविधा का दुरुपयोग नहीं होगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार लोगों से सलाह के बाद अन्य श्रेणी में भी राहत देगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने नौ साल के बाद 2017 में दो चरणों में किराए में बढ़ोतरी की थी। बता दें कि इससे पहले केजरीवाल सरकार के ऐलान पर काफी बवाल मचा था। 

यूपी में भाजपा जिलाध्यक्ष पर बदमाशों ने की फायरिंग, कार के नीचे छिपकर बचाई जान

छुट्टी ना मिलने से तंग आए दीवान ने खाया ज़हर, शुरू हुई जांच

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फिर दी इशारों में कमलनाथ सरकार को चुनौती, जानें मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -