दिल्ली मेट्रो में आ रही समस्या सुलझाएंगे जर्मनी के विशेषज्ञ
दिल्ली मेट्रो में आ रही समस्या सुलझाएंगे जर्मनी के विशेषज्ञ
Share:

दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने मेट्रो की ब्लू लाइन पर सिग्नल की खामी 24 घंटे बाद अब भी पूरी तरह से सुधर नहीं पाई है। दरसल नोएडा सिटी सेंटर से द्वारका रूट पर ट्रेनों की लोकेशन ऑपरेशनल कंट्रोल सेंटर को नहीं मिल पा रही थी इसी कारण ट्रेनों को मैन्युअल मोड से चलाये जाने का निर्णय लिया गया था वही सिग्नल की खामियों के चलते वैशाली की ओर से आने वाली ट्रेनों को यमुना बैंक पर ही रोका जा रहा था। मेट्रो यात्री बुधवार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक लगातार तकनीकी दिक्कत से जूझते नजर आये। वही ब्लू लाइन पर यात्रियों को पंद्रह से बीस मिनट के इन्तजार के बाद मेट्रो मिली।

ट्रेन की स्पीड कम करनी पड़ी
ब्लू लाइन पर दो हफ्ते में तीसरी बार तकनीकी खामी के चलते यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। दिल्ली मेट्रो मुख्यालय स्थित ऑपरेशनल कंट्रोल सेंटर में ब्लू लाइन के 17 इंटरलॉकिंग प्वाइंट से सिग्नल की दिक्कत शुरू हुई। मुख्य कंट्रोल रूम में कभी सिग्नल आता, तो कभी चला जाता। इसी के चलते ट्रेन को मैनुअल मोड में चलाना पड़ा। मैनुअल मोड में चलाने से ट्रेन की स्पीड कम करनी पड़ी। इसी के साथ डीएमआरसी प्रबंधन के इंजीनियर्स की टीम तकनीकी खामी को ठीक करने में जुट गई।

जर्मनी से मांगी मदद 
वही सूंत्रो से प्राप्त जानकारी के अनुसार सॉफ्टवेयर में तकनीकी खामी के कारण ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा को लेकर दिक्कत शुरू हुई थी। हालांकि तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए अब जर्मनी से मदद मांगी गई है। इस कंपनी से जुड़े सभी विशेषज्ञ मौजूद हैं उम्मीद है की जल्द ही मदद मिलने के बाद इस तकनीकी खराबी को दूर कर लिया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बैठक आज मेट्रो समेत कई मुद्दे शामिल

दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो कार्ड से अब बस सफर में भी मिलेगी छूट

मेट्रो में इंटरव्यू के तहत नौकरियां, अभी पढ़ें पूरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -