दिल्ली मेट्रो ने ढाका मेट्रो के संचालन का प्रशिक्षण किया शुरू

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उसने शास्त्री पार्क डिपो में अपनी प्रशिक्षण अकादमी में बांग्लादेश के ढाका मेट्रो के संचालन और रखरखाव कर्मचारियों के पहले बैच के प्रशिक्षण की शुरुआत की है।

डीएमआरसी ने कहा कि 2002 में दिल्ली में मेट्रो सेवाओं के उद्घाटन से पहले एक बार हांगकांग में प्रशिक्षण के लिए भेजा गया था, यह ढाका मेट्रो के संचालन और रखरखाव कर्मचारियों के पहले बैच के प्रशिक्षण को शुरू करके 'ऐतिहासिक मील का पत्थर' तक पहुंच गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपिन ने कहा, "डीएमआरसी के अधिकारियों द्वारा ढाका मेट्रो कोर स्टाफ और अधिकारियों के पहले बैच के 19 संचालन और 17 रोलिंग स्टॉक अधिकारियों का प्रशिक्षण 14 अक्टूबर, 2021 से दिल्ली मेट्रो रेल अकादमी में बताया गया।" प्रतिभागियों के जॉब प्रोफाइल के अनुसार पाठ्यक्रमों की प्रशिक्षण अवधि 24 दिनों से 156 दिनों तक भिन्न होगी। प्रशिक्षण मॉड्यूल में इंटरैक्टिव कक्षा सत्र प्रदर्शन, सिमुलेटर, व्यावहारिक, नौकरी पर प्रशिक्षण, आदि शामिल हैं

प्रशिक्षण बांग्लादेश में ढाका मास रैपिड ट्रांजिट परियोजना के कार्यान्वयन की देखरेख करने वाले विदेशी और बांग्लादेशी संस्थाओं के एक संघ, डीएमआरसी और एनकेडीएम एसोसिएशन के बीच एक समझौते का एक हिस्सा है, जिसके तहत ढाका मेट्रो के 163 अधिकारियों को दिल्ली मेट्रो में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

शाहिद कपूर की पत्नी ने उड़ाया अमेरिकन रैपर 'Kanye West' का मजाक, जानिए क्यों?

गौपालन संस्था के वैचारिक विवाद में फंसकर मुश्किल में पड़ा प्रशासन, जानिए क्या है पूरा मामला?

मजदूर की हत्या करने वाले आतंकी को सेना ने मार गिराया, शोपियां मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -