सरकार का बड़ा एलान, 2 सप्ताह के लिए दिल्ली मेट्रो का नियमित क्षमता के साथ होगा संचालन
सरकार का बड़ा एलान, 2 सप्ताह के लिए दिल्ली मेट्रो का नियमित क्षमता के साथ होगा संचालन
Share:

राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक बसें और मेट्रो ट्रेन के यात्रियों की संख्या पर यथास्थिति बनाए रखने का फैसला करते हुए सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ कम से कम दो सप्ताह तक अपनी मौजूदा सीमित क्षमता पर चलेंगी। '' दिल्ली मेट्रो ट्रेनें और सार्वजनिक बसें अब पहले से तय सीमित क्षमताओं पर चलेंगी।

उन्होंने कहा कि यह एक और दो सप्ताह का इंतजार है। सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब सहित राज्यों में नए कोविड-19 की वृद्धि दर्ज की जा रही है। पिछले हफ्ते, दिल्ली परिवहन विभाग ने डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजा था ताकि लोगों को सार्वजनिक बसों में खड़े होने की अनुमति दी जा सके। 

सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने डीडीएमए की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया, मुख्य सचिव विजय देव और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। डीटीसी और क्लस्टर बसें वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में बैठने की पूरी क्षमता के साथ चल रही हैं, यहां तक कि यात्रा के दौरान यात्रियों के खड़े होने की भी अनुमति नहीं है। मेट्रो ट्रेनों में, यात्री वैकल्पिक सीटों पर बैठ सकते हैं, जिससे उनके बीच एक सीट खाली रह जाती है। इसके अलावा, खड़ी सवारियों को उनके बीच एक निर्धारित दूरी बनाए रखनी होती है, इस प्रकार कोच की वहन क्षमता को और कम कर देती है।

भारतनेट परियोजना 2.0 के तहत उत्तराखंड के 12 हजार गांव में दी जाएगी इंटरनेट सेवा

कावासाकी जल्द ही भारत में लॉन्च करेगी दो नई बाइक्स

जनवरी 2021 में हीरो कंपनी ने बेचीं 10 टॉप बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -