अब 45 मिनट में पहुँच सकेंगे दिल्ली से मेरठ, आज से शुरू हो रहा एक्सप्रेसवे
अब 45 मिनट में पहुँच सकेंगे दिल्ली से मेरठ, आज से शुरू हो रहा एक्सप्रेसवे
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से मेरठ की यात्रा आज से आसान होने जा रही है. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को जनता के लिए आज से खोल दिया जाएगा. अभी तक सहारनपुर देहरादून उत्तराखंड जाने के लिए मोदी नगर, मुरादनगर जैसे जाम भरे रास्तों से होकर जाना पड़ता था. वैसे तो इस एक्सप्रेस वे को 31 मार्च को खोला जाना था, किन्तु कुछ तकनीकी अड़चनों की वजह से एक्सप्रेसवे खोलने की तिथि को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया. 

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को दिल्ली से जोड़ने की कोशिश वर्ष 2008 से शुरू हुई थी. 2014 में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे  का कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया. वर्ष 2015 में पीएम नरेंद्र मोदी ने इस प्रोजेक्ट की नींव रखी. कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में एक वर्ष की देरी लगी, किन्तु अब ये जनता के लिए तैयार है. 

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर वाहनों की रफ्तार और चलती हुई गाड़ी की नंबर प्लेट पर निगाह रखने के लिए कुल 150 CCTV कैमरा लगाए गए हैं. इनकी सहायता से हर पल वाहनों पर निगाह रखी जाएगी. वाहन की स्पीड से लेकर वाहन के अंदर बैठे यात्री तक पर NHAI कैमरों की मदद से नजर रखेगी.

सेंसेक्स 627 अंक नीचे फिसला, निफ्टी में भी आई गिरवाट

भारत में सामूहिक रूप से डिजिटल भुगतान में हुए बदलाव

मौसम अपडेट: दिल्ली में तेज हवाओं की संभावना, औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक इतना हुआ दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -