दिल्ली में 5000 मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर होगी बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
दिल्ली में 5000 मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर होगी बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Share:

दिल्ली में कोरोना की गति को ध्यान में रखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली सरकार ने तीसरी लहर से बचाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में मेडिकल असिस्टेंट की बंपर भर्ती करने का निर्णय लिया है। केजरीवाल ने कहा कि कुल 5 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 जून 2021 से आरम्भ हो गई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज एक लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खबर दी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार 5000 कम्युनिटी नर्सिंग असिस्टेंट या मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की करेगी। मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि भर्ती पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर होगी। 

शैक्षणिक योग्यताएं:-
मेडिकल असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 की परीक्षा पास होना चाहिए। इसके साथ-साथ चयनित अभ्यर्थियों को गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी की तरफ से ट्रेनिंग दी जाएगी। इन 5000 असिस्टेंट को 28 जून, 2021 से आरम्भ होने वाले 500 के बैचों में से हर में 2 हफ्ते का प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

आयु सीमा:-
मेडिकल असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन:-
दिल्ली सरकार की तरफ से निकाले गए मेडिकल असिस्टेंट पदों पर सरकार ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करेगी। वहीं योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी नोटिफिकेशन के बारे में अधिक अपडेट के लिए दिल्ली सरकार के ऑफिशियल पोर्टल पर नजर रख सकते हैं। वहीं चयनित उम्मीदवारों को पैरामेडिक्स, लाइफ केयर, होम केयर, वैक्सीन इंजेक्शन लगाने तथा सैंपल कलेक्ट करने समेत अन्य में प्रशिक्षित किया जाएगा।

डॉक्टरों और नर्सों की सहायता के लिए भर्तियां:-
उम्मीदवार  इस बात का ध्यान रखें कि भर्ती किए गए चिकित्सा सहायक केवल डॉक्टरों तथा नर्सों की मदद करेंगे। उनके पास मरीज के उपचार में कोई फैसला लेने की शक्ति नहीं होगी। योग्य अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया और ऑनलाइन आवेदन के बारे में किसी भी अपडेट के लिए दिल्ली सरकार के पोर्टल पर नजर बनाए रखें।

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

SBI में नौकरी पाने का एक और सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

12वीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 2500 से अधिक पदों पर निकली पुलिस भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -