MCD चुनाव में AAP को मिला बहुमत, दूसरे नंबर पर BJP
MCD चुनाव में AAP को मिला बहुमत, दूसरे नंबर पर BJP
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत हासिल कर लिया है। जी हाँ, दिल्ली MCD पर पिछले 15 साल से बीजेपी काबिज थी। हालाँकि इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) ने जीत दर्ज की है। वहीं बीजेपी (BJP) दूसरे नंबर पर रही, जबकि कांग्रेस (Congress) तीसरे पायदान पर है। आपको यह भी बता दें कि MCD की 250 सीटों पर 4 दिसंबर को मतदान हुआ था। इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में थे। इनमें से 382 प्रत्याशी निर्दलीय थे। बीजेपी और AAP ने सभी 250 सीटों पर अपने-अपने कैंडिडेट्स उतारे थे, जबकि कांग्रेस ने 247 उम्मीदवार ही चुनावी मैदान में उतारे थे। AAP सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के इलाके शकूरबस्ती से बीजेपी ने जीत हासिल की है।

इस हसीना ने बिकिनी पहन लगाई रेत में आग, देखकर छूटे फैंस के पसीने

यहां AAP का सूपड़ा साफ हो गया। इसी के साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पटपड़गंज क्षेत्र में भी बीजेपी ने जीत दर्ज की। यहां बीजेपी को 3, आप को 1 सीट मिली। इसके आलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के इलाके में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत सकी। आदेश गुप्ता एमसीडी के वार्ड नंबर 141 राजेंद्र नगर में रहते हैं। AAP की आरती चावला ने यहां से जीत दर्ज की है। इसी के साथ AAP का मुस्लिम चेहरा और दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान के ओखला विधानसभा क्षेत्र के तहत 5 पार्षद सीटें आती है। लेकिन इन 5 में से 2 वार्डों में कांग्रेस जीती है और 2 बीजेपी के खाते में गई हैं।

AAP को 1 सीट ही मिली है। आप सभी को यह भी बता दें कि नए परिसीमन के बाद दिल्ली MCD का ये पहला चुनाव है। इससे पहले राजधानी का नगर निगम 3 हिस्सों में बंटा हुआ था। पूर्वी दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम।

बोगटुई नरसंहार: CBI को मिली बड़ी सफलता, हत्याकांड का मास्टरमाइंड जहांगीर शेख गिरफ्तार

मां बनने के बाद क्या बदल गई आलिया भट्ट की जिंदगी?, एक्ट्रेस ने पहली बार दिया बयान

SS Rajamouli जल्द ही बनाने वाले है 'पैन वर्ल्ड' फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -