सावधान ! टाइट जीन्स पहनने वालों के लिए जरूरी खबर, हो सकता है हार्ट अटैक
सावधान ! टाइट जीन्स पहनने वालों के लिए जरूरी खबर, हो सकता है हार्ट अटैक
Share:

नई दिल्ली: फैशन के इस दौर में गारंटी की इच्छा करें या ना करें, किन्तु फैशन के दौर में भी सेहत की चिंता अवश्य करें. आपकी सेहत को ध्यान में रखते हुए ये चेतावनी इसलिए दे रहे हैं, क्योंकि इस फैशन ने अच्छे भले एक शख्स को मौत के मुंह तक पहुंचा दिया था. यह मामला दिल्ली का है. यहां 30 वर्षीय सौरभ शर्मा नाम के एक सेहतमंद इंसान को टाइट जींस पहनने की वजह से दिल का दौरा पड़ गया. टाइट फिटिंग वाली जींस पहनकर निरंतर 8 घंटे ड्राइविंग करना सौरभ को इतना महंगा पड़ा कि उन्हें अस्पताल जाना पड़ा. 

जानकारी के अनुसार, सौरभ 10 अक्टूबर को दिल्ली से ऋषिकेश घूमने के लिए निकले थे. 6 घंटे निरन्तर ड्राइविंग करने के बाद सौरभ को पैरों में दर्द महसूस हुआ. जिसके बाद दर्द और सूजन होने पर सौरभ ने पेनकिलर दवाएं ली और फिज़ीयोथेरेपिस्ट को दिखाया. किन्तु 2 दिन बाद 12 अक्टूबर को दफ्तर पहुंचते ही सौरभ की सांसे अचानक थमने लगीं. 

सौरभ को 20 मिनट में अस्पताल पहुंचा दिया गया, किन्तु अस्पताल पहुंचने पर सौरभ का ब्लड प्रेशर बेहद कम था. डॉक्टर छाबड़ा ने बताया कि सौरभ के दिल की धड़कनें कार्य नहीं कर रही थीं. वो तक़रीबन हार्ट फेलियर की हालत में पहुंच चुके थे. थोड़ी सी देरी होती तो उनकी जान जा सकती थी. उन्हें तत्काल ब्लड क्लॉट यानी खून का जमाव कम करने की दवाएं दी गईं. तीन दिन बाद जब सौरभ होश में आया और डॉक्टर सौरभ से बात कर पाए, तब डॉक्टरों को असली वजह का पता चला. देर तक टाइट कपड़ों में एक ही हालत में बैठे रहने से सौरभ की टांगों में खून जम गया था.

नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, अगर 1 दिसंबर तक नहीं किया ये काम तो देना होंगे दोगुने पैसे

लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स, आईटी के शेयरों में आई गिरावट

वीकेंड के वार में घर से बेघर होगा यह कंटेस्टेंट, सबको लगेगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -