डीडी से जूते न खरीदने पर सीधे जूते ही भेज दिए केजरीवाल को

Feb 06 2016 12:21 PM
डीडी से जूते न खरीदने पर सीधे जूते ही भेज दिए केजरीवाल को

नई दिल्ली : कहते है एक आइडिया 100 अन्य आइडिया को जन्म देता है। कुछ दिनों पहले विशाखापतनम के एक मैकेनिकल इंजीनियर ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 364 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भेजा था, ताकि वो अपने लिए एक जोड़ी फॉर्मल जूते ले सके। इसी को फॉलो करते हुए दिल्ली के एक युवक ने केजरीवाल को सीधे जूते ही भेज दिए।

जूते के साथ बिल भी भेजा गया है, जिससे पता चलता है कि जूता 500 रुपए मूल्य का है। दिल्ली के रहने वाले नितिन त्रिपाठी ने शुक्रवार को ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए केजरीवाल के जूते का ऑर्डर दे दिया। नितिन ने बिल का स्क्रीन शॉट अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया।

नितिन ने लिखा कि दिल्ली के सीएम अपनी तीन लाख की सैलरी का उपयोग फिल्में देखने के लिए करते है और विदेशी राष्ट्रपति से मिलने सैंडल पहन कर जाते है। इसलिए उन्हें 499 रुपए का बढ़िया चमड़े जूता खरीद कर भेज रहा हूँ। उम्मीद है अगली बार जब केजरीवाल को देश का प्रतिनिधित्व करना हो तो वो प्रोटोकॉल के अनुरुप जाएंगे।

बता दें कि पिछले माह जब फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद भारत यात्रा पर आए थे, तो उनके सम्मान में राष्ट्रपति भवन में डिनर आयोजित की गई थी। जहां केजरीवाल को भी आमंत्रित किया गया था। केजरीवाल इस समारोह में सैंडल पहन कर गए थे। 4 फरवरी को इसी संबंध में विशाखापतनम के एख बिजनेसमैन ने उनके लिए 364 रुपए का डीडी भेजा था।